टेस्ला को गुजरात में मिला 1000 एकड़ जमीन का ऑफर, दुनिया के दूसरे दौलतमंद अरबपति की है कंपनी

टेस्ला को जमीन उपलब्ध कराए जाने की बात कही गई है, वो कच्छ तट के पास मुंद्रा में है। गुजरात सरकार की ओर से इस जमीन पर टेस्ला को मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने का ऑफर मिला है।

elon musk, tesla, tesla motors
टेस्ला की ओर से जमीन के तलाश की प्रक्रिया चल रही है

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिका की कंपनी टेस्ला की कार जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाली है। लॉन्चिंग से पहले टेस्ला की ओर से जमीन के तलाश की प्रक्रिया चल रही है। इस बीच, खबर है कि टेस्ला को गुजरात सरकार की तरफ से 1000 एकड़ जमीन का ऑफर किया गया है। ये दावा इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में किया गया है।

कहां है जमीन: रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला को जमीन उपलब्ध कराए जाने की बात कही गई है, वो कच्छ तट के पास मुंद्रा में है। गुजरात सरकार की ओर से इस जमीन पर टेस्ला को मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने का ऑफर मिला है। कंपनी की बातचीत का सिलसिला गुजरात के अलावा कर्नाटक, महाराष्ट्र में भी चल रहा है। गुजरात में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, टेस्ला ये तय नहीं कर पा रही है कि उसे कहां पर अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगानी चाहिए, इसलिए वह कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात तीनों सरकारों के साथ बात कर रही है।

बीते दिनों मीडिया में ये खबर भी आई कि टेस्ला अब मुंबई में शोरूम की तलाश में है। वहीं, भारत में स्टाफ की भर्ती भी शुरू कर दी है। अभी कंपनी सिर्फ लीडरशिप पॉजिशन और सीनियर लेवल पर भर्ती कर रही है।

कब तक होगी लॉन्चिंग: आपको बता दें कि इसी साल 8 जनवरी को टेस्ला ने कर्नाटक के बेंगलुरु में टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी रजिस्टर कराई थी। टेस्ला इस साल के अंत तक भारत में अपनी पहली कार लॉन्च कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ला अपने मॉडल 3 कार के जरिए भारतीय बाजार में एंट्री लेगी। ये टेस्ला की सबसे चर्चित मॉडल कार है। इसकी कीमत 20 लाख रुपये से ज्यादा की है।

दुनिया के दूसरे अमीर अरबपति की है कंपनी: आपको बता दें कि टेस्ला के मुखिया एलन मस्क हैं। मस्क दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबि​क एलन मस्क की नेटवर्थ 185 बिलियन डॉलर है। साल के शुरुआती महीनों में एलन मस्क की दौलत 200 बिलियन डॉलर से ज्यादा हो गई थी। एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर अरबपति भी बन गए थे। हालांकि, इसके बाद दौलत में गिरावट आई।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट