Google के डूडल ने दी डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि

जहां एक देश और दुनिया के लोगों मिसाइल मैन डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि दी है तो वहीं दूसरी ओर सर्च इंजन गूगल ने भी अपने होमपेज पर एक काले रिबन को डिस्प्ले करते हुए एपीजे अब्दुल कलाम को विशेष रूप से श्रद्धांजलि अर्पित की है।

गूगल, डूडल, डॉ. कलाम, अब्दुल कलाम श्रद्धांजलि, google, doodle, dr. kalam, abdul kalam, tribute, president kalam
गूगल ने दी कलाम को श्रद्धांजलि

जहां एक ओर देश और दुनिया के लोगों ने मिसाइल मैन डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि दी है तो वहीं दूसरी ओर सर्च इंजन गूगल ने भी अपने होमपेज पर एक काले रिबन को डिस्प्ले करते हुए एपीजे अब्दुल कलाम को विशेष रूप से श्रद्धांजलि अर्पित की है।

गौरतलब है कि गूगल देश और दुनिया की उन सभी जानी-मानी हस्तियों को अपने डूडल के जरिए किसी न किसी तरह का सिंबल देकर उन्हें हमेशा याद करता है। ऐसी महान शख्सियत आज हमारे बीच न हों लेकिन गूगल के डूडल के जरिए हमें उनके गुजरे लम्हें जरूर याद आ जाते हैं।

लिहाजा डूडल की इस यादगार लिस्ट में अब डॉ. कलाम का नाम भी शामिल हो चुका है। इस लिस्ट में फिल्मी हस्तियों से लेकर साइनटिस्ट, क्रिकेटर और राइटर के नाम भी शामिल हैं, जिन्हें गूगल का डूडल उनके स्पेशल तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

कलाम के सादगी और सौम्य नेचर को ध्यान में रखते हुए गूगल ने अपने डूडल का इस्तेमाल करने की बजाए सर्च टैब के नीचे सिर्फ एक काला रिबन डिस्प्ले किया है।

Next Story
चुनाव चिह्न ‘साइकिल’ को बचाने के लिए दिल्ली में जुटे मुलायम के वफादारsamajwadi party War, UP Muslims Yadav, UP Muslim Voters, UP Yadav Voters, samajwadi party news, samajwadi party latest news
अपडेट