ताज़ा खबर
 

Gmail और Yahoo पर मंडरा रहा खतरा, अंडरवर्ल्ड में बिक रहे यूजर्स के एकाउंट

अगर आप अपने पास गूगल का जीमेल और याहू एकाउंड रखते हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि इन दिनं लाखों-करोड़ों यूजर्स के ई-मेल अकाउंट और दूसरी वेबसाइटों के हैक किए गए यूजरनेम और पासवर्ड रूस के अंडरवर्ल्ड में बिक रहे हैं।

Author फ्रैंकफर्ट | May 7, 2016 8:19 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

अगर आप अपने पास गूगल का जीमेल और याहू एकाउंड रखते हैं तो सावधान हो जाइए। क्योंकि इन दिनं लाखों-करोड़ों यूजर्स के ई-मेल अकाउंट और दूसरी वेबसाइटों के हैक किए गए यूजरनेम और पासवर्ड रूस के अंडरवर्ल्ड में बिक रहे हैं। होल्ड सिक्यॉरिटी के फाउंडर एलेक्स होल्डन ने कहा है कि चोरी किए गए 27.23 करोड़ अकाउंट में रूस की ई-मेल सर्विस Mail.ru, गूगल, याहू और माइक्रोसॉफ्ट के अकाउंट होल्डर्स हैं।”

लिहाजा ऐसे में इन दिनों जीमेल और याहू यूजर्स के अकाउंट्स पर खतरा मंडरा रहा है। यूजर्स अपने अकाउंट से बहुत से प्राइवेट ट्रांजेक्शन्स करते हैं और निहायत निजी जानकारियां शेयर करते हैं,लेकिन अब इनकी प्राइवेसी पर सेंध लगी है। दरअसल रूस के अंडरवर्ल्ड में विश्वभर के लाखों-करोड़ों लोगों के ई-मेल अकाउंट सिर्फ 1 डॉलर में बिक रहे हैं, इतना ही नहीं दूसरी वेबसाइट्स से हैक किए गए यूजरनेम और पासवर्ड भी यहां पर धड़ल्ले से बिक रहे है। इस बात की पुष्टि एक इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी के हवाले से की गई है।

लाखों-करोड़ों लोगों के ई-मेल अकाउंट और दूसरी वेबसाइटों के हैक किए गए यूजरनेम और पासवर्ड रूस के अंडरवर्ल्ड में बिक रहे हैं। होल्ड सिक्यॉरिटी के फाउंडर एलेक्स होल्डन ने कहा है कि चोरी किए गए 27.23 करोड़ अकाउंट में रूस की ई-मेल सर्विस Mail.ru, गूगल, याहू और माइक्रोसॉफ्ट के अकाउंट होल्डर्स हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X