ताज़ा खबर
 

Gold rates in delhi: कोरोना के चलते बढ़ी सोने की चमक, 7 साल में कीमतों में सबसे ज्यादा उछाल

Gold prices increased: दिल्ली के मार्केट की बात करें तो शुक्रवार को बाजार में कोई उछाल देखने को नहीं मिला। 24 कैरेट सोने की कीमत 41,360 रुपये के स्तर पर है, जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत 40,360 के लेवल पर है।

gold prices7 साल में सबसे ज्यादा ऊंचाई पर सोने के दाम

Gold Prices today: चीन से दुनिया भर के करीब 26 देशों तक फैले कोरोना वायरस संक्रमण के चलते भले ही आर्थिक ग्रोथ कम होने की आशंका है लेकिन इस बीच सोने की कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को वैश्विक बाजार में सोने की कीमतों में 1 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। जानकारों का मानना है कि कोरोना के चलते गिरते शेयर बाजारों और ग्रोथ के कमजोर अनुमानों की वजह निवेशकों का सोने पर भरोसा मजबूत हुआ है।

शुक्रवार को वैश्विक बाजार में सोने की कीमत 1,633 डॉलर प्रति औंस (1 औंस= 31 ग्राम) दर्ज की गई। बीते 7 सालों के बाद यह सबसे उच्चतम स्तर है। इससे पहले 14 फरवरी, 2013 को सोने की कीमत 1,635.98 डॉलर प्रति औंस तक पहुंची थी। यूएस गोल्ड फ्यूचर की ही बात करें तो उसमें एक प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। अब तक इस सप्ताह में सोने की कीमतों में 3 पर्सेंट तक का इजाफा हुआ है। पिछले साल अगस्त के बाद किसी एक सप्ताह में यह सबसे ज्यादा उछाल है।

हालांकि भारत में दिल्ली के मार्केट की बात करें तो शुक्रवार को बाजार में कोई उछाल देखने को नहीं मिला। 24 कैरेट सोने की कीमत 41,360 रुपये के स्तर पर है, जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत 40,360 के लेवल पर है। गुरुवार के मुकाबले महज 10 रुपये का ही इजाफा दर्ज किया गया है।

Next Stories
1 Tata Consultancy Services: काम करने के लिए सबसे अच्छी कंपनियों में TCS, जानें- कैसे एक स्टार्टअप से तय किया सबसे ज्यादा वैल्यूएशन वाली कंपनी का सफर
2 Bank holidays in March: होली से लगातार 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, मार्च में कुल 11 दिन बंदी
3 Instant PAN through Aadhaar: इनकम टैक्स की वेबसाइट पर शुरू हुई e-PAN कार्ड की सुविधा, जानें- कैसे Aadhar Card के जरिए मिनटों में खुद जनरेट कर सकते हैं पैन कार्ड
ये पढ़ा क्या?
X