ताज़ा खबर
 

Gold Price Today: सोने की कीमतों में आया उछाल, इस वजह के चलते अभी और बढ़ेंगे दाम!

Gold Price Today: विशेषज्ञों के अनुसार, रुपए के कमजोर होने के चलते घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में उछाल आया है। आज बाजार में रुपए की कीमत 71.08 रुपए प्रति डॉलर है, जबकि बीते हफ्ते यह 70.94 रुपए प्रति डॉलर थी।

gold priceखाड़ी देशों में तनाव के चलते सोने की कीमतों में आया उछाल।

Gold Price Today: सोने की कीमतों में इन दिनों उछाल देखा जा रहा है। सोमवार को फ्यूचर ट्रेड में सोने की कीमतें बढ़ीं और इसकी दिन की शुरुआत में कीमत 37,697 रुपए प्रति 10 ग्राम रही। जिसमें कि बाद में और उछाल देखा गया है। फिलहाल दिल्ली में सोने की कीमत अभी 37,870 रुपए बनी हुई है। इसके साथ ही चांदी की कीमत में भी तेजी आयी है और फिलहाल यह 50.07 रुपए प्रति ग्राम की दर पर है। इस तरह भारत में एक किलो चांदी की मौजूदा वक्त में कीमत 50,071 रुपए है।

सोने की कीमतों में उछाल की वजह ईरान और सऊदी अरब के बीच जारी तनाव को माना जा रहा है। बता दें कि अमेरिका ने भी ईरान को धमकी दी है। जिसका असर विश्वभर में सोने की कीमतों पर पड़ रहा है। मनीकंट्रोल की एक खबर के अनुसार, रुपए में मजबूती और इक्विटीज में रैली के चलते सोने की कीमतों पर घरेलू बाजार में काफी दबाव था। जिसके चलते बीते हफ्ते सोने और चांदी के भाव में ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं देखा गया।

वहीं जैसे ही अमेरिका ने ईरान को धमकी दी और सऊदी अरब और यूएई में अपने सैनिकों की तैनाती की बात कही। इससे सोने की कीमतों में उछाल आ गया। विशेषज्ञों के अनुसार, मौजूदा हफ्ते में सोने की कीमतें 38,050 रुपए प्रति ग्राम तक रह सकती हैं। वहीं चांदी की कीमतें 47,100-47,300 रुपए प्रति किलो के करीब रह सकती हैं।

विशेषज्ञों के अनुसार, रुपए के कमजोर होने के चलते घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में उछाल आया है। आज बाजार में रुपए की कीमत 71.08 रुपए प्रति डॉलर है, जबकि बीते हफ्ते यह 70.94 रुपए प्रति डॉलर थी। भारत में अक्टूबर से दिसंबर के बीच त्योहारी सीजन के चलते सोने की मांग में तेजी आने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महाराष्ट्र : कुएं में मां व 4 बच्चियों के शव देख दहल गया लोगों का दिल, एक महीने पहले ही हुई थी पति की मौत
2 INDIAN RAILWAYS यात्रियों को देगा 150 प्राइवेट ट्रेनों का तोहफा! रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने बताया प्लान
यह पढ़ा क्या?
X