ताज़ा खबर
 

वैश्विक संकेतों से सोना, चांदी में गिरावट जारी

कमजोर वैश्विक रुख के बीच घरेलू हाजिर बाजार में आभूषण विक्रेताओं की मांग घटने के कारण राष्ट्रीय राजधानी, दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज सोने के भाव 150 रुपए की गिरावट के साथ 31,300 रुपए प्रति 10 ग्राम तक नीचे आ गए।

Author नई दिल्ली | September 28, 2016 5:00 PM

कमजोर वैश्विक रुख के बीच घरेलू हाजिर बाजार में आभूषण विक्रेताओं की मांग घटने के कारण राष्ट्रीय राजधानी, दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज सोने के भाव 150 रुपए की गिरावट के साथ 31,300 रुपए प्रति 10 ग्राम तक नीचे आ गए। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की कमजोर उठान के कारण चांदी भी 900 रुपए की जोरदार गिरावट के साथ 45,150 रुपए प्रति किलो पर आ गयी।

बाजार सूत्रों ने कहा कि अमेरिकी उपभोक्ता विश्वास में तेजी की खबर और डॉलर की मजबूती से सुरक्षित निवेश के विकल्प के बतौर बहुमूल्य धातुओं की मांग कमजोर होने से सोने में एक माह से भी अधिक समय की सर्वाधिक गिरावट आई।

इसकी वजह से कमजोर वैश्विक रुख के कारण कारोबारी धारणा मंद रही। वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में कल के कारोबार में सोने का भाव एक प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,330.40 डॉलर प्रति औंस रह गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App