ताज़ा खबर
 

जियोनी ने पेश किया ‘मेड इन इंडिया’ स्मार्टफोन ‘एफ103’

चीन की मोबाइल फोन कंपनी जियोनी ने भारत में बना अपना पहला स्मार्टफोन ‘एफ103’ पेश किया। इसके साथ ही कंपनी ने विनिर्माण योजनाओं के तहत 300 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है..

Author विशाखापत्तनम | October 13, 2015 12:09 PM
जियोनी के स्मार्टफोन ‘एफ103’ की कीमत 9,999 रुपए है।(पीटीआई फोटो)

चीन की मोबाइल फोन कंपनी जियोनी ने भारत में बना अपना पहला स्मार्टफोन ‘एफ103’ पेश किया। इसके साथ ही कंपनी ने विनिर्माण योजनाओं के तहत 300 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है।

विशाखापत्तनम में आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की उपस्थिति में जियोनी इंडिया के सीईओ अरविंद वोहरा तथा जियोनी के अध्यक्ष विलियम लू ने यह फोन पेश किया। कंपनी के लिए यह फोन इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माता फाक्सकॉन ने श्रीसिटी में बनाया है।

वोहरा ने कहा कि कंपनी की यह मेक इन इंडिया पहल भारत के प्रति उसकी प्रतिबद्धा का एक और उदाहरण है। कंपनी 2015-16 में बिक्री दोगुनी करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। एफ103 में 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर प्रोसेसर है। इसमें 2जीबी की रैम है और यह 4जी फोन है।

उल्लेखनीय है कि कंपनी आयातित ‘एफ103’ पहले से ही बेच रही थी लेकिन अब वह ‘मेड इन इंडिया’ संस्करण बेचेगी। इसकी कीमत 9,999 रुपए है। कंपनी ने कहा कि अगले साल मार्च से भारत में बिकने वाले सभी 4जी स्मार्टफोन यहीं बनेंगे।

मुख्यमंत्री नायडू ने इस अवसर पर कंपनी को राज्य सरकार की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App