ताज़ा खबर
 

भारत में 1 अरब डालर निवेश करेगी जनरल मोटर्स, 10 मॉडल की तैयारी

अमेरिकी वाहन कंपनी जनरल मोटर्स ने आज कहा कि वह भारत में एक अरब डालर यानी कि 6400 करोड़ रुपए निवेश करेगी,

Author July 30, 2015 12:00 AM

अमेरिकी वाहन कंपनी जनरल मोटर्स ने आज कहा कि वह भारत में एक अरब डालर यानी कि 6400 करोड़ रुपए निवेश करेगी, लेकिन इसके साथ ही उसने परिचालन को सुगठित करने के प्रयासों के तहत अपने हलोल, गुजरात स्थित विनिर्माण संयंत्र को बंद करने का फैसला किया है।

इसके साथ ही कंपनी अगले पांच साल में शेवरले श्रेणी में दस नये मॉडल पेश करेगी। कंपनी की सीईओ मैरी बारा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। मैरी ने इसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

कंपनी भविष्य में टालेगांव, महाराष्ट्र स्थित कारखाने में अपने वाहन बनाएगी। गौरतलब है कि इसी साल जनरल मोटर्स ने भारत से निर्यात कई गुना बढाने की घोषणा की थी। कंपनी अगले दो साल में 30 देशों में अपने वाहन बेचने की सोच रही है। कंपनी ने 2016 में 40,000 वाहनों के निर्यात का लक्ष्य रखा है।

कंपनी अपने भारतीय परिचालन के विस्तार के लिए 2016 में दो नये माडल पेश करने वाली है। कंपनी शेवरले ट्रेलब्लेजर इस साल पेश करेगी जबकि अगले साल उसकी शेवरले स्पिन पेश करने की योजना है। आपको बता दें कि जनरल मोटर्स 1996 से भारत में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App