ताज़ा खबर
 

गौतम अडानी के लिए लकी रहा फरवरी का महीना, दौलत में बेतहाशा बढ़त, गिरवी रखे शेयर भी छुड़ाए

Gautam Adani, Gautam Adani networth: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक सिर्फ फरवरी महीने में गौतम अडानी की संपत्ति करीब 8 बिलियन डॉलर बढ़ गई है।

Gautam Adani, Gautam Adani networth, Gautam Adani networth increaseफरवरी का महीना गौतम अडानी के लिए लकी साबित हुआ (Photo-indian express )

Gautam Adani, Gautam Adani Networth: फरवरी का महीना गौतम अडानी के लिए लकी साबित हुआ है। गौतम अडानी की संपत्ति में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है तो वहीं उन्होंने गिरवी रखे शेयरों को भी छुड़ाए हैं।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक सिर्फ फरवरी महीने में गौतम अडानी की संपत्ति करीब 8 बिलियन डॉलर बढ़ गई है। फरवरी के शुरुआती दिनों में गौतम अडानी की संपत्ति 33 से 38 बिलियन डॉलर के बीच रही थी, जो अब 44.7 बिलियन डॉलर हो गई है। वहीं, रैंकिंग में भी गौतम अडानी का कमोबेश यही हाल रहा।

फरवरी के शुरुआती दिनों में गौतम अडानी की रैंकिंग 33 से 40 के बीच में रही थी, जो अब 27वीं हो गई है। यानी गौतम अडानी अब दुनिया के 27वें सबसे दौलतमंद शख्स हैं। ये गौतम अडानी की संपत्ति और रैंकिंग में अब तक की सबसे तेज बढ़त है।

आपको बता दें कि गौतम अडानी भारत के दूसरे सबसे दौलतमंद शख्स हैं। पहले स्थान पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी हैं। मुकेश अंबानी की संपत्ति करीब 80 बिलियन डॉलर है। मुकेश अंबानी दुनिया के दौलतमंद लोगों की सूची में 10वें स्थान पर हैं।

गिरवी रखे शेयरों को छुड़ाया: इस बीच, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एपीसेज) ने कहा कि उसके प्रवर्तकों गौतम अडानी और राजेश अडानी ने एसबी अडानी फैमिली ट्रस्ट की ओर से गिरवी रखे गये 3.21 करोड़ इक्विटी शेयरों को छुड़ा लिया है। एपीसेज में प्रवर्तक परिवार की 39.34 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

कंपनी ने बीएसई को दी सूचना में एपीसेज के 3,21,40,000 शेयरों को गिरवी से छुड़ाये जाने की जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि इन शेयरों को 22 फरवरी से 26 फरवरी 2021 के बीच छुड़ाया गया। एपीसेज भारत का सबसे बड़ा पोर्ट डेवलपर और ऑपरेटर है।

Next Stories
1 20 लाख किसानों के खाते में डाले गए 400 करोड़ रुपये, इस स्कीम के तहत मिलेगा फायदा
2 बिजली का विकल्प बन रहा सोलर पैनल! ग्राहकों को हुई 68 करोड़ रुपये तक की बचत
3 सुनील मित्तल Vs कुमार मंगलम बिड़ला: टेलीकॉम सेक्टर में प्रतिद्वंद्वी, दौलत में कहां टिकते हैं ये अरबपति
ये पढ़ा क्या?
X