ताज़ा खबर
 

नए ​साल से पहले अडानी समूह को मिली एक और खुशखबरी, इस कंपनी ने हासिल किया नया मुकाम

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी के लिए ये साल काफी अच्छा रहा है। इस साल गौतम अडानी की संपत्ति में करीब 21 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

Adani Ports, Gautam adani, market capitalAdani Ports: मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक (Reuters photo)

साल 2020 में अडानी समूह और समूह के चेयरमैन गौतम अडानी को एक के बाद एक कई सफलता मिली है। इस साल गौतम अडानी की संपत्ति, मुकेश अंबानी से भी ज्यादा बढ़ी है। वहीं, समूह की अधिकतर कंपनियों के शेयर में भी जबरदस्त उछाल आया है।

अब साल के आखिरी दिनों में अडानी समूह की अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ) ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। दरअसल, अडानी पोर्ट्स के शेयर अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए हैं। इसका असर ये हुआ है कि पहली बार कंपनी की बाजार पूंजी यानी मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गई।

हाल ही में अडानी पोर्ट्स ने कृष्णपट्टनम पोर्ट कंपनी लिमिटेड (KPCL) का 12000 करोड़ में अधिग्रहण किया है। इस डील के पूरा होने के बाद अडानी पोर्ट्स के पास KPCL की 75 फीसदी हिस्सेदारी है। आपको बता दें कि अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के बाद समूह की यह दूसरी कंपनी है जिसका मार्केट कैपिटल 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक हुआ है।

गौतम अडानी के लिए रहा अच्छा साल: अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी के लिए ये साल काफी अच्छा रहा है। इस साल गौतम अडानी की संपत्ति में करीब 21 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

वर्तमान में अडानी 33 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के 39वें दौलतमंद शख्स हैं। वहीं, भारत में दूसरे स्थान पर हैं। इस साल अडानी समूह की सोलर एनर्जी डील काफी चर्चा में रही। अप्रैल-जून तिमाही के दौरान अडानी ग्रीन एनर्जी ने करीब 6 अरब डॉलर की सबसे बड़ी 8GW सोलर बिड जीती थी।

Next Stories
1 अनिल अंबानी की इजाजत नहीं, फिर भी बिक रही इस कंपनी की हिस्सेदारी, रिलायंस कैपिटल को आपत्ति
2 जिस अरबपति ने मुकेश अंबानी को दी थी मात, उसे US ने दिया झटका, कोरोना के दौर में बदले हालात
3 सस्ती कीमत में घर, दुकान या प्लॉट खरीदने का मौका, 30 दिसंबर को SBI कर रहा नीलामी
आज का राशिफल
X