ताज़ा खबर
 

गौतम अडानी के समधी हैं नामी वकील, जानें- क्या करती हैं बहू परिधि अडानी, 2013 में हुई थी शादी

बीते दो दशकों में तेजी से भारत के कारोबारी जगत में उभरे गौतम अडानी की बहू परिधि भी पेशे से कॉरपोरेट वकील हैं। वह अपने पिता की फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास से जुड़ी हैं और दिग्गज कॉरपोरेट घरानों, स्टार्टअप्स आदि को कानूनी सलाह देती हैं।

gautam adaniबेटे, बहू, पत्नी और पोती के साथ कारोबारी गौतम अडानी (फोटो: करण अडानी के ट्विटर अकाउंट से)

दिग्गज कारोबारियों में से एक गौतम अडानी के समधी सिरिल श्रॉफ देश देश के नामी कॉरपोरेट वकीलों में से एक हैं। सिरिल श्रॉफ की बेटी परिधि और गौतम अडानी के बेटे करण अडानी की 2013 में शादी हुई थी। उस साल की चर्चित शादियों में से एक थी, करण और परिधि की शादी। इस शादी में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री और मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी समेत तमाम राजनीतिक और कारोबारी हस्तियां पहुंची थीं। जुलाई, 2016 में करण और परिधि के घर एक बेटी का जन्म हुआ था। करण फिलहाल अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट के सीईओ और डायरेक्टर के तौर पर कामकाज देखते हैं।

बीते दो दशकों में तेजी से भारत के कारोबारी जगत में उभरे गौतम अडानी की बहू परिधि भी पेशे से कॉरपोरेट वकील हैं। वह अपने पिता की फर्म सिरिल अमरचंद मंगलदास से जुड़ी हैं और दिग्गज कॉरपोरेट घरानों, स्टार्टअप्स आदि को कानूनी सलाह देती हैं। परिधि के पिता की लॉ फर्म 100 साल से भी ज्यादा पुरानी है और देश के महंगे कॉरपोरेट वकीलों में उनकी गिनती की जाती रही है। करण और परिधि अडानी भले ही पेशे से अलग हैं, लेकिन दोनों की बॉन्डिंग बहुत अच्छी मानी जाती है।

अमेरिकी की Purdue यूनिवर्सिटी से पढ़े करण अडानी 2017 से ही कारोबार को संभाल रहे हैं। कई बार वह मीडिया के सामने भी मुखरता के साथ अपनी राय रखते हैं। एक सवाल के जवाब में करण अडानी ने कहा था कि आज तक अडानी ग्रुप का एक भी लोन डिफॉल्ट नहीं रहा है। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के साथ पिता गौतम अडानी के संबंधों को लेकर भी उन्होंने खुलकर कहा था कि वे तब से उनके मित्र रहे हैं, जब वे गुजरात के सीएम हुआ करते थे। करण अडानी ने गौतम अडानी और नरेंद्र मोदी के संबंधों को पूरी तरह से निजी करार देते हुए कहा था कि इसमें किसी के हित नहीं जुड़े हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ATM फ्रॉड से खाली न हो जाए आपका बैंक खाता, जमा पूंजी बचाने को कैश निकालने के दौरान अपनाएं ये टिप्स
2 IPL की स्पॉन्सरशिप से हटेंगी चीनी निवेश वाली पेटीएम, ड्रीम 11 जैसी कंपनियां? जानें- BCCI ने दिया क्या जवाब
3 गांव से शहर तक बेरोजगारी में फिर हुआ तेजी से इजाफा, देश में करीब 9 फीसदी लोगों को काम की तलाश
ये पढ़ा क्या?
X