ताज़ा खबर
 

जयपुर-रांची रेलवे स्टेशन मुफ्त वाईफाई जल्द

इस साल के अंत तक देश के 400 स्टेशनों पर यह सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

Author नई दिल्ली | January 26, 2016 12:09 AM
रेलटेल, गूगल के सहयोग से जयपुर और रांची समेत देश के चार स्टेशनों में वाई-फाई सेवा शुरू करेगी। (फाइल फोटो)

जयपुर और रांची रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को जल्दी ही उच्चगति की वाई-फाई सेवा का लाभ मिल सकेगा। रेलवे की इस साल के अंत तक देश के 100 सबसे व्यस्त स्टेशनों पर वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराने की प्रतिबद्वता के तहत इस योजना को क्रियान्वित किया जाएगा। रेलटेल, गूगल के सहयोग से जयपुर और रांची समेत देश के चार स्टेशनों में वाई-फाई सेवा शुरू करेगी।

इस साल के अंत तक देश के 400 स्टेशनों पर यह सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। हाल में ही सबसे पहले मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर इस प्रकार की उच्चगति वाली वाईफाई सेवा शुरू की गई है। इस स्टेशन पर रोजाना आने वाले हजारों यात्री इस सेवा का लाभ ले सकते हैं।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुंबई सेंट्रल स्टेशन के बाद जयपुर, इलाहाबाद, रांची और पटना में इस प्रकार की उच्चगति वाली वाई-फाई सेवा शुरू की जाएगी। रेलवे की दूरसंचार अनुषंगी रेलटेल स्टेशनों पर फाइबर नेटवर्क के जरिए वाईफाई सेवा प्रदान करेगी। इस सेवा को रेलवायर वाई-फाई के नाम से उपलब्ध कराया जाएगा।

रेलवायर वाई-फाई की बेहतरीन इंटरनेट सेवा सभी यात्रियों को स्मार्टफोन के जरिए मुफ्त में मिलेगी। रेलवे के मुताबिक इस साल के अंत तक देश के 100 स्टेशनों पर लाखों यात्री विश्वस्तरीय उच्चगति वाली इंटरनेट सेवा की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App