ताज़ा खबर
 

30,000 Rs से फोर्ड फीगो एस्पायर की प्री-बुकिंग शुरू

फोर्ड ने अपनी अपकमिंग कॉम्पेक्ट सेडान फीगो एस्पायर की एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। आप 30,000 रुपए के अग्रिम भुगतान पर फोर्ड फीगो एस्पायर को बुक करवा सकते हैं..

फीगो एस्पायर का सीधा मुकाबला मारुति स्विफ्ट डिज़ायर, होण्डा अमेज और हुडंई एक्सेंट से होगा।

फोर्ड ने अपनी अपकमिंग कॉम्पेक्ट सेडान फीगो एस्पायर की एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। आप 30,000 रुपए के अग्रिम भुगतान पर फोर्ड फीगो एस्पायर को बुक करवा सकते हैं। इस सेग्मेंट में पहली बार ड्राइवर व पैसेंजर के लिए स्टैंडर्ड एयरबैग, साथ ही टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग पहली बार है जो कंपनी के लिए एक प्लस प्वॉइंट साबित हो सकता है।

वैसे तो कंपनी ने एस्पायर की लॉन्चिंग के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन अगले महीने लॉन्च होने की संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया जा सकता। कॉम्पेक्ट सेडान सेग्मेंट में फीगो एस्पायर का सीधा मुकाबला मारुति स्विफ्ट डिज़ायर, होण्डा अमेज और हुडंई एक्सेंट से होगा।

फीगो एस्पायर को एम्बिएंट, ट्रेंड, टायटेनियम और टायटेनियम प्लस सहित कुल चार वेरिएंट में उतारा जाएगा। इसके अलावा, माईफोर्ड डोक, सिंक, फोर्ड एप्पलिंक व माईकी जैसे कई एडवांस फीचर्स से इस कार को लैस किया गया है, साथ ही 359 लीटर का बड़ा बूट स्पेस काफी प्रभावित करता है।

इंजन पर एक नज़र डाले तो इसे दो पेट्रोल व एक डीजल इंजन ऑप्शन में उतारा जा सकता है। इसका 1.5 लीटर टीडीसीआई डीजल इंजन 100पीएस की पावर देने में सक्षम होगा। वहीं, 1.2 लीटर टीआई-वीसीटी पेट्रोल इंजन 88पीएस और 1.5 लीटर टीआई-वीसीटी पेट्रोल इंजन 112पीएस की पावर जेनरेट करेगा।

इस कार में 5-स्पीड मेनुअल के साथ 6-स्पीड पावरशिफ्ट ऑटोमेटिक गियर बॉक्स ऑप्शन दिया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इस कॉम्पेक्ट सेडान का माइलेज 25 किमी प्रति लीटर से ज्यादा हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App