ताज़ा खबर
 

FM Nirmala Sitharaman ने ग्रोथ बढ़ाने पर कहा, अकेले सरकार के बस की बात नहीं, उद्योग जगत भी बढ़ाए निवेश

India's Economic Growth: सीतारमण ने कहा कि सरकार कारोबारियों की मदद के लिए मौजूद है, लेकिन उन्हें अपने निवेश में इजाफा करना होगा। ग्रोथ को लेकर एक तरह से सरकार की विवशताओं का जिक्र करते हुए सीतारमण ने कहा कि मैं नहीं मानती कि अकेले सरकार के खर्च बढ़ाने से ही ग्रोथ में इजाफा हो सकता है।

Nirmala Sitharamanवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण। (फाइल फोटो) सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

FM Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने औद्योगिक जगत से निवेश में इजाफा करने की अपील करते हुए कहा है कि अकेले सरकार के खर्च से ग्रोथ नहीं हो सकती। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री ने कारोबारियों से कहा कि आप लोग झिझक छोड़ें और देश की अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए निवेश को बढ़ाएं।

आम बजट के बाद सीआईआई के एक इवेंट में कारोबारियों से मुखातिब सीतारमण ने कहा कि सरकार कारोबारियों की मदद के लिए मौजूद है, लेकिन उन्हें अपने निवेश में इजाफा करना होगा। ग्रोथ को लेकर एक तरह से सरकार की विवशताओं का जिक्र करते हुए सीतारमण ने कहा कि मैं नहीं मानती कि अकेले सरकार के खर्च बढ़ाने से ही ग्रोथ में इजाफा हो सकता है।

वित्त मंत्री बोलीं, हिचक छोड़े उद्योग जगत: उन्होंने कहा कि मेरा स्पष्ट मत है कि ग्रोथ के लिए इंडस्ट्री को अपनी हिचक छोड़कर निवेश के लिए आगे आना होगा। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को संसद में बजट पेश किया था। बजट में इनकम टैक्स स्लैब को 6 भागों में बांटते हुए करदाताओं को कुछ राहत दी गई है।

बजट को लेकर उद्योग जगत की थी मिलीजुली प्रतिक्रिया: इस बजट को लेकर इंडस्ट्री ने भी मिली-जुली प्रतिक्रिया दी थी। इंडस्ट्री ने एक वर्ग ने कहा कि अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए जरूरी कदम नहीं उठाए गए। वहीं, एक वर्ग ने साफ कहा कि वित्त मंत्री ने ग्रोथ को रफ्तार देने के लिए कुछ साहसी फैसले भी किए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Service Sector Growth: नए साल की बंपर शुरुआत, मैन्युफैक्चरिंग के बाद सर्विस सेक्टर ने भी भरी उड़ान, 7 साल के उच्चतम स्तर पर
2 New Income Tax Slab: हर साल बदल सकते हैं इनकम टैक्स स्लैब का इस्तेमाल, आयकर रिटर्न पर भ्रम करें दूर
3 Bharat Petroleum stake sale: रूस की सरकारी कंपनी रोजनेफ्ट के हाथों बिकेगी भारत पेट्रोलियम? सीईओ ने धर्मेंद्र प्रधान से नाश्ते पर मिल जताई इच्छा
बिहार चुनाव
X