E-commerce कंपनी अलीबाबा को लेकर Twitter पर भिड़े Flipkart और Snapdeal

चीन की प्रमुख ईकामर्स कंपनी अलीबाबा भारतीय बाजार में उतरने की योजना बना रही है और इसको लेकर भारत की दो शीर्ष आनलाइन खुदरा कंपनियों- फ्लिपकार्ट तथा स्नैपडील- में आज सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से तकरार हो गई।

"Twitter,SnapDeal,Sachin Bansal,Kunal Bahl,Flipkart,Amazon, business

चीन की प्रमुख ईकामर्स कंपनी अलीबाबा भारतीय बाजार में उतरने की योजना बना रही है और इसको लेकर भारत की दो शीर्ष आनलाइन खुदरा कंपनियों- फ्लिपकार्ट तथा स्नैपडील- में आज सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से तकरार हो गई। अलीबाबा ने भारतीय इकामर्स कंपनी पेटीएम व स्नैपडील में निवेश किया है। कंपनी ने हाल ही में था कि उसकी भारतीय बाजार में पूर्ण रूप से आने की योजना है।

इस घटनाक्रम के मद्देनजर फिलपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ने टवीटर पर लिखा, अलीबाबा ने अब सीधे तौर पर अपना परिचालन शुरू करने का फैसला किया है जो बताता है कि भारत में उनके निवेश का अब तक का प्रदर्शन कितना खराब रहा है।


स्नैपडील के कुणाल बहल ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया जताई और अपनी बात रखने के लिए टवीटर का ही सहारा लिया। उन्होंने लिखा, क्या मोर्गन स्टेनली ने फिलपकार्ट में पांच अरब डालर के बराबर की बाजार हैसियत हाल में गटर में (टायलेट सीट का प्रतीक) नहीं बहा दी। अपने कारोबार पर ध्यान दा, टीका टिप्पणी छोड़ो (मुस्कान का प्रतीक)।

गौरतलब है कि अलीबाबा चाइना की वन97 कम्युनिकेशंस में लगभग 40 प्रतिशत हिस्सेदारी है जो कि पेटीएम का संचालन करती है।

फरवरी में मोर्गन स्टेनली के अधीनस्थ एक म्यूचुअल फंड ने अपने निवेश के मूल्यांकन में फिलपकार्ट के शेयरों का मूल्यांकन 27 प्रतिशत दिया था। इस फर्म ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि उसने फिलपकार्ट में अपनी हिस्सेदारी की कीमत दिसंबर 2015 में 5.893 करोड़ डालर आंकी जो जून 2015 में 8.062 करोड़ डालर थी।

 

पढें अपडेट समाचार (Newsupdate News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।