ताज़ा खबर
 

अनिल अंबानी की कंपनी के खिलाफ एफआइआर दर्ज

बिलासपुर की एक अदालत ने पुलिस को अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। आदेश में कंपनी के खिलाफ शिकायत.
Author July 26, 2015 11:23 am
अनिल अंबानी (फाइल फोटो)

बिलासपुर की एक अदालत ने पुलिस को अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। आदेश में कंपनी के खिलाफ शिकायत को तथ्यों पर आधारित बताते हुए बिलासपुर के थानाधिकारी से कंपनी के निदेशक मंडल के सदस्यों और कौल बांध परियोजना के अधिकारियों पर मामला दर्ज करने को कहा गया है।

आदेश में 120 बी समेत पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू करने को कहा गया है। पुलिस ने कहा कि अदालती आदेश के बाद प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। रिलायंस इंफ्रा कुल्लू, मंडी और बिलासपुर जिलों में करोड़ों की लागत से पार्वती और कौल बांध पनबिजली परियोजनाओं से पारेषण लाइन बिछा रहा था।

बिलासपुर के 140 से ज्यादा किसानों ने कंपनी के खिलाफ जिला प्रशासन को शिकायत दी थी लेकिन वहां उन्हें कोई राहत नहीं मिली तो उन्होंने अदालत में फरियाद की। इस मुद्दे पर मंडी के प्रभावित किसान आंदोलन भी कर चुके हैं। प्रभावित किसानों का कहना है कि रिलायंस इंफ्रा ने पारेषण लाइन बिछाने में शर्तों का पालन नहीं किया। अदालत के आदेशों की पालना के बाद प्रभावित किसानों ने न्याय मिलने उम्मीद जताई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App