ताज़ा खबर
 

VIDEO: शहीद बेटे के साथी को गले लगाकर फूट-फूट कर रो पड़े मेजर अमित देशवाल के पिता

मेजर अमित देशवाल मणिपुर के तमेंगलॉन्‍ग में राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और स्‍पेशल फोर्सेज की ओर से चलाए गए एक तलाशी अभियान के दौरान शहीद हुए थे।

Author नई दिल्‍ली | April 15, 2016 13:20 pm

मणिपुर में उग्रवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए मेजर अमित देशवाल को श्रद्धांजलि देने के लिए को इम्‍फाल में पुष्‍पांजलि अर्पित करने की रस्‍म रखी गई। वीडियो न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें देशवाल के पिता ऋषि राम पुष्‍पचक्र के साथ चलते नजर आते हैं। इस दौरान, उनके साथ यूनिफॉर्म में सैनिक भी हैं। बाद में वे अपने बेटे की सहकर्मी को गले लगाते और फूट फूट कर रोते नजर आते हैं।

बता दें कि मेजर अमित देशवाल मणिपुर के तमेंगलॉन्‍ग में राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और स्‍पेशल फोर्सेज की ओर से चलाए गए एक तलाशी अभियान के दौरान शहीद हुए थे। सैनिकों और उग्रवादी संगठन जेडयूएफ के सदस्‍यों के बीच नंगबा इलाके में गोलीबारी हुई। 21 पैरा स्‍पेशल फोर्सेज के देशवाल को इस ऑपरेशन के दौरान पेट में गोली लगी थी। दुर्भाग्‍यवश उनका शरीर तुरंत घटनास्‍थल से हटाया नहीं जा सका क्‍योंकि इलाके में घने जंगल थे। मणिपुर के सीएम इबोबी सिंह ने भी शहीद के पिता के प्रति सहानुभूति जताई है।

मेजर देशवाल 10 जून 2006 को रेजिमेंट ऑफ आर्टिलरी में कमिशन मिला था। बाद में उन्‍हें स्‍पेशल फोर्सेज के लिए चुना गया। इस साल जनवरी में उन्‍हें भेजा गया था। देशवाल को सेना में भर्ती होने की प्रेरणा अपने पिता से मिली, जो एक सूबेदार मेजर रह चुके हैं। देशवाल अपने पीछे पत्‍नी और एक बेटे को छोड़ गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App