ताज़ा खबर
 

Window-10 में जल्द आएगा नया Facebook, मैसेंजर App के अलावा नया Instagram

कई महीनों की बीटा जांच के बाद सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक शुक्रवार को विंडो-10 पर अपने नए फेसबुक और मैसेंजर एप लांच करेगी।

Author न्यूयॉर्क | Published on: April 29, 2016 11:36 PM

कई महीनों की बीटा जांच के बाद सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक शुक्रवार को विंडो-10 पर अपने नए फेसबुक और मैसेंजर एप लांच करेगी। कंपनी विंडो-10 मोबाइल के लिए नया फोटो-शेयरिंग इंस्टाग्राम एप की भी घोषणा करेगी।

अमेरिकी प्रौद्योगिकी समाचार नेटवर्क द वर्ज के मुताबिक, फेसबुक और मैसेंजर एप विंडो-10 डेस्कटॉप के लिए लांच होगा, विंडो-10 मोबाइल के लिए नहीं, लेकिन इस साल के अंत तक इसके मोबाइल के लिए भी लांच कर दिया जाएगा।

फेसबुक का विंडो-8 डेस्कटॉप एप पहले से है। विंडो-10 के लिए लांच होने वाले नए फेसबुक एप में आईओएस और एंड्रॉयड फोन वाले फोन के एप की तरह प्रतिक्रिया, स्टिकर, जन्मदिन का कॉलम और ईवेंट रिमाइंडर जैसे सभी फीचर होंगे।

विंडो-10 मैसेंजर एप में डेस्कटॉप नोटिफिकेशन की सुविधा है और यह फोटो शेयरिंग, स्टिकर और समूह वार्तालाप को सपोर्ट करता है। अभी इस एप में यद्यपि भुगतान, वॉयस/वीडियो कॉलिंग और फोटो/वीडियो लेने की सुविधा नहीं है, लेकिन आने वाले समय में मैसेंजर एप में ये सुविधाएं दे दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
CAA LIVE Updates
X
Testing git commit