ताज़ा खबर
 

जेआरडी टाटा का गिफ्ट पाकर बेहद खुश हुईं थी इंदिरा गांधी, रोमांचित होकर पूर्व पीएम ने दे दिया था मिलने का न्योता

जेआरडी टाटा ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को गिफ्ट में परफ्यूम भेजा था। इसके जवाब में इंदिरा गांधी ने टाटा ग्रुप के फाउंडर को पत्र भेजा था। हर्ष गोयनका ने इस पत्र को सोशल मीडिया में शेयर किया है।

दिलीप एक बार फ्लाइट से कही जा रहे थे और तभी उन्होंने देखा कि उनकी बगल की सीट पर मशहूर बिजनेसमैन जेआरडी टाटा सफर कर रहे हैं।

टाटा ग्रुप ऑफ कंपनीज के फाउंडर जेआरडी टाटा अपने जमाने के बड़े कारोबारियों में शुमार थे। वह समाजसेवा से जुड़े कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेते थे। जेआरडी टाटा के उस समय के राजनेताओं से भी अच्छे संबंध थे। एक बार जेआरडी टाटा ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को एक खास गिफ्ट भेजा था। इस पर इंदिरा गांधी ने पत्र लिखकर जेआरडी टाटा का धन्यवाद जताया था। अब यह पत्र इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने इंदिरा गांधी की ओर से जेआरडी टाटा को भेजे गए पत्र को ट्वीटर पर शेयर किया है। इस पत्र में इंदिरा गांधी ने गिफ्ट भेजने के लिए जेआरडी टाटा का धन्यवाद जताया है। 5 जुलाई 1973 को भेजा गया 48 साल पुराना यह पत्र अब इंटरनेट पर वायरल हो गया है। हर्ष गोयना ने पत्र शेयर करते हुए लिखा है,’शक्तिशाली प्रधानमंत्री और दिग्गज इंडस्ट्रियलिस्ट के बीच बहुत ही व्यक्तिगत पत्र का आदान-प्रदान। सच्चा वर्ग’।

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी ने पत्र में क्या लिखा?: इंदिरा गांधी ने जेआरडी टाटा को भेजे इस पत्र में लिखा है,’ मैं आपकी ओर से भेजे गए परफ्यूम से काफी रोमांचित हूं। बहुत धन्यवाद। आमतौर पर मैं परफ्यूम इस्तेमाल नहीं करती हूं और शानौ-शौकत की दुनिया से इतनी कटी हुई हूं कि इसके बारे में मुझे पता भी नहीं है। लेकिन अब से मैं इस संबंध में अनुभव लेना शुरू करेंगी’।

जेआरडी टाटा को दिया मिलने का न्योता: इंदिरा पत्र में आगे लिखती है कि आप मुझसे कभी भी निसंकोच मिल सकते हैं। आप जब आना चाहते हैं तो कृप्या लिखित में सूचित कर दें। यदि आप अपने विचार रखना चाहते हैं तो बिना चिंता लिख सकते हैं। आपको और थेली को शुभकामनाओं के साथ। आपकी, इंदिरा गांधी। थेली जेआरडी टाटा की पत्नी का नाम है।

यूजर्स की प्रतिक्रिया: हर्ष गोयनका के ट्वीट पर यूजर्स के प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर ने लिखा है कि उस समय के नेता काफी महाने थे। उन्होंने मजबूत भारत बनाया था। आज ऐसे नेता नहीं मिलते हैं। एक यूजर ने इंदिरा गांधी की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की तस्वीर शेयर की है। इसमें इंदिरा गांधी एक स्टूल पर बैठी दिखाई दे रही हैं।

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं हर्ष गोयनका: आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर काफी सक्रिय हैं। वह सोशल मीडिया पर विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखते हैं। सोशल मीडिया यूजर्स हर्ष गोयनका के ट्वीट्स पर प्रतिक्रिया भी देते हैं।

Next Stories
1 मोदी सरकार की इस स्कीम में 5.25 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, 6322 करोड़ रुपए का किया प्रावधान
2 7 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है पोर्न इंडस्ट्री का कारोबार, जानिए कैसे होती है इससे जुड़ी वेबसाइट्स और स्टार्स की कमाई
3 ‘हीरो’ नाम से इलेक्ट्रिक व्हीकल नहीं बना पाएंगे हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल, पारिवारिक समझौता बना सबसे बड़ी वजह, जानिए पूरी कहानी
ये पढ़ा क्या ?
X