ताज़ा खबर
 

ईटीएफ में निवेश बढ़ाने पर अगले सप्ताह करेगा विचार ईपीएफओ

ईपीएफओ ने 30 जून 2016 तक ईटीएफ में 7,468 करोड़ रुपए निवेश किया। निवेश पर रिटर्न अबतक 7.45 प्रतिशत रहा है।

Author नई दिल्ली | July 21, 2016 7:48 PM
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ)

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) न्यासियों की 26 जुलाई को होने वाली बैठक में एक्सचेंज ट्रेडेड फंड में अपने निवेश का हिस्सा बढ़ाने के प्रस्ताव पर विचार कर सकता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) में निवेश की मात्रा बढ़ाने के प्रस्ताव पर ईपीएफओ के केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) की 26 जुलाई को होने वाली बैठक में विचार किया जा सकता है।’ फिलहाल ईपीएफओ श्रमिक संगठनों के विरोध के बावजूद निवेश योग्य जमा का 5 प्रतिशत ईटीएफ में निवेश कर रहा है।

अधिकारी ने कहा कि श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय पहले ही यह संकेत दे चुके हैं कि ईपीएफओ ईटीएफ में निवेश का हिस्सा बढ़ाएगा और इसे निवेश योग्य राशि का 12 प्रतिशत किया जाएगा। ईपीएफओ ने पिछले वर्ष अगस्त में ईटीएफ में निवेश शुरू किया। हालांकि ट्रेड यूनियन इस निर्णय का विरोध कर रहे हैं। ईपीएफओ ने 30 जून 2016 तक ईटीएफ में 7,468 करोड़ रुपए निवेश किया। निवेश पर रिटर्न अबतक 7.45 प्रतिशत रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X