scorecardresearch

Blackstone ब्लॉक डील के जरिये Embassy REIT की बेचेगी 7.7 करोड़ शेयर, जुटाएगी 2650 करोड़ रुपये

भारत के सबसे बड़े रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट, एम्बेसी ऑफिस पार्क्स आरईआईटी के ब्लॉक डील का ऑफर प्राइस 345 रुपये प्रति यूनिट है, जो बीएसई पर आज के बंद भाव 351.40 रुपये के मुकाबले 1.82 प्रतिशत कम है।

Blackstone ब्लॉक डील के जरिये Embassy REIT की बेचेगी 7.7 करोड़ शेयर, जुटाएगी 2650 करोड़ रुपये
Blackstone की 2,650 करोड़ रुपये जुटाने की योजना (फोटो-रॉयटर्स)

ब्लैकस्टोन इंक 27 सितंबर यानी मंगलवार को एक बड़ी डील करने के लिए तैयार है। यह ब्‍लॉक डील के जरिए 2,650 करोड़ रुपये की एंबेसी रीट की 7.7 करोड़ यूनिट बेचेगी। सीएनबीसी आवाज ने अपने सूत्रों के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है। वहीं पिछले हफ्ते रॉयटर्स की रिपोर्ट में भी खुलासा किया गया था कि ब्लैकस्टोन इंक एंबेसी रीट में अपनी 400 मिलियन डॉलर तक हिस्‍सेदारी बेचेगा।

भारत के सबसे बड़े रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट, एम्बेसी ऑफिस पार्क्स आरईआईटी के ब्लॉक डील का ऑफर प्राइस 345 रुपये प्रति यूनिट है, जो बीएसई पर आज के बंद भाव 351.40 रुपये के मुकाबले 1.82 प्रतिशत कम है। रिपोर्ट के अनुसार, आईआईएफएल, बोफा और मॉर्गन स्टेनली को डील के लिए ब्रोकर रखा गया है।

गौरतलब है कि ब्लूमबर्ग के अनुसार, एम्बेसी ऑफिस पार्क्स आरईआईटी के शेयर लगभग 77.1 मिलियन शेयरों या 8.1 प्रतिशत शेयरों के एक बड़े ब्लॉक डील में हाथ बदलने के बाद जनवरी के निचले स्तर पर 1.7 प्रतिशत से अधिक गिर गए हैं। वहीं मंगलवार की सु‍बह 9.37 बजे, बीएसई पर शेयर 347 रुपये पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले बंद से 1.02 प्रतिशत नीचे था।

इसके अलावा, सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि दुनिया के सबसे बड़े फंड में से एक आबूधाबी का सॉवरेन वेल्‍थ फंड इस हिस्‍सेदारी में लगभग आधी हिस्‍सेदारी खरीद सकता है। 2019 में लिस्‍ट होने वाला भारत का यह पहला रीटी है, जो बेंगलुरु और मुंबई जैसे शहरों में कार्यालय पार्कों और कार्यालय भवनों के 42 मिलियन वर्ग फुट से अधिक पोर्टफोलियो का मालिक और संचालन करता है।

एंबेसी ऑफिस पार्क क्षेत्रफल के हिसाब से एशिया का सबसे बड़ा कार्यालय REIT है। ब्लैकस्टोन ने पिछले कुछ वर्षों में भारतीय कंपनियों और संपत्तियों में 11 अरब डॉलर से अधिक का निवेश किया है, लेकिन समय के साथ भारतीय रीट में अपनी हिस्‍सेदारी को कम कर रहा है। इस साल की शुरुआत में, उसने भारत के माइंडस्पेस बिजनेस पार्क्स आरईआईटी में अपनी पूरी हिस्सेदारी 235 मिलियन डॉलर में बेच दी।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 10:51:50 am