scorecardresearch

Twitter के अगले मालिक हो सकते हैं Elon Musk, 43 अरब डॉलर के ऑफर पर विचार कर रही कंपनी

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्‍क और ट्विटर के बीच डील कभी भी हो सकती है। वहीं इस खबर के बीच ट्विटर के शेयर प्रीमार्केट ट्रेडिंग में 5.3% बढ़ चुके हैं।

Elon Musk | Twitter
Elon Musk ट्विटर के हो सकते हैं अगले मालिक (फोटो- ANI/Twitter)

टेस्‍ला कंपनी के CEO एलन मस्‍क ट्विटर के अगले मालिक हो सकते हैं। क्‍योंकि एलन मस्‍क ने जो ऑफर ट्विटर को दिया था, उसपर सोशल मीडिया कंपनी द्वारा विचार किया जा रहा है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्‍क और ट्विटर के बीच डील कभी भी हो सकती है। वहीं इस खबर के बीच ट्विटर के शेयर प्रीमार्केट ट्रेडिंग में 5.3% बढ़ चुके हैं।

जानकारी के अनुसार, ट्विटर के प्रति शेयर की कीमत 54.20 डॉलर एलन मस्‍क द्वारा पेश किया गया था। जिसे टेस्‍ला के सीईओ ने सर्वश्रेष्ठ और अंतिम कहा था। नई रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ट्विटर सोमवार देर रात तक 43 अरब डॉलर के सौदे की घोषणा कर सकता है या फिर एनल मस्‍क के सामने नए ऑफर भी रख सकता है। ऐस इसलिए क्‍योंकि सोशल साइट के बोर्ड ने ट्विटर शेयरधारकों को लेनदेन की सिफारिश करने के लिए मुलाकात की है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ज्‍यादा संभावना है कि सौदा आखिरी मिनट में टूट भी जाए।

43 अरब डॉलर का दिया था ऑफर
एलन मस्‍क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 43 बिलियन डॉलर यानी कि करीब 3273.44 अरब रुपये का ऑफर दिया था। लेकिन ट्विटर ने इसे ठुकरा दिया था और इसे लेकर विवाद भी बढ़ गया था। हालाकि, अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सोशल साइट एलन मस्‍क से डील करने की तैयारी कर रही है। अगर ट्विटर के बोर्ड में सहमति बनती है और मस्‍क से अच्‍छी डील मिलती है तो ट्विटर एलन मस्‍क का ट्विटर पर 100 प्रतिशत हक हो जाएगा।

पेश हो सकता है नया ऑफर
यह भी कंफर्म नहीं है कि ट्विटर एलन मस्‍क के द्वारा दिए गए ऑफर्स को मान लेगा। इसे लेकर अभी और बात हो सकती है और सोशल साइट और अच्‍छे डील की तलाश कर सकती है।

एलन मस्‍क हैं दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति

टेस्‍ला कंपनी के सीईओ एलन मस्‍क दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स हैं, जिनकी वर्तमान में ट्विटर में हिस्‍सेदारी 9.2 फीसद है। इनकी नेटवर्थ 269.7 बिलियन डॉलर की है। यानी कि करीब 20.68 लाख करोड़ रुपये है।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट