scorecardresearch

यौन उत्पीड़न केस को 2.5 लाख डॉलर में निपटाने का एलन मस्क पर आरोप, जानिए क्या बोले Tesla चीफ

एयर होस्टेस ने आरोप लगाया था कि 2016 के अंत में एक यात्रा के दौरान मस्क ने बिना उनकी सहमति के अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और उनको अश्लील मैसेज भेजें।

Elon Musk | SpaceX | Tesla News | Musk
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (फोटो -रॉयटर्स)

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क पर एक यौन उत्पीड़न के मामले को निपटाने के लिए एक एयर होस्टेस को 2,50,000 लाख डॉलर (1.9 करोड़ रुपए) आरोप लगा है।

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एयर होस्टेस एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स कॉर्पोरेट जेट फ्लीट में कॉन्ट्रैक्ट आधार पर काम करती थी। एयर होस्टेस ने आरोप लगाया था कि 2016 के अंत में एक यात्रा के दौरान मस्क ने बिना उनकी सहमति के अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया और उनको अश्लील मैसेज भेजें।

रिपोर्ट के अनुसार, यह जानकारी इनसाइडर ने इंटरव्यू और हस्ताक्षर लिए दस्तावेज के आधार पर जुटाई है। इन दस्तावेजों पर एयर होस्टेस दोस्त ने हस्ताक्षर करते हुए कहा है कि यह घटना सच है।

मसाज लाइसेंस लेने को कहा गया: रिपोर्ट में दावा किया गया है कि महिला को कंपनी की ओर मसाज लाइसेंस लाइसेंस लेने के लिया कहा गया था, जिससे वह मस्क को मसाज दे पाए। इसके साथ महिला से कहा गया कि अगर वह ऐसा करती है तो फिर उसे मस्क के साथ ज्यादा बार उड़ान भरने का मौका मिलेगा।

इस घटना के बाद एयर होस्टेस ने स्पेसएक्स में एक शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद कंपनी और उसके उसकी ओर से कोर्ट के बाहर सेटलमेंट कर लिया गया है। 2018 में इस सेटलमेंट में स्पेसएक्स की ओर से एयर होस्टेस को 2.5 लाख डॉलर दिए गए थे, जिससे वह कंपनी पर भविष्य में कोई केस न करें।

मस्क ने इन आरोपों पर कहा कि यह सब राजनीति से प्रेरित है। अगर में यौन उत्पीड़न में शामिल होता तो मेरे पूरे 30 साल के करियर में यह पहली बार दुनिया के सामने न आया होता।

मस्क पर यह रिपोर्ट ऐसे समय सामने आई है जब वह पूरी दुनिया में 44 बिलियन ट्विटर डील के लेकर मीडिया की सुर्ख़ियों में है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर के मुताबिक मौजूदा समय में मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। उनकी संपत्ति करीब 212 बिलियन डॉलर है।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.