ताज़ा खबर
 

ईडी की फांस में ममता के एक और सांसद, 1,900 करोड़ रुपये के पोंजी घोटाले में तलब

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1,900 करोड़ रुपये से ज्यादा के एक कथित पोंजी घोटाले की अपनी धनशोधन जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद के डी सिंह को तलब किया।

Author नयी दिल्ली | February 8, 2018 1:43 AM
ममता बनर्जी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1,900 करोड़ रुपये से ज्यादा के एक कथित पोंजी घोटाले की अपनी धनशोधन जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के सांसद के डी सिंह को तलब किया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मामले के जांच अधिकारी ने राज्यसभा सदस्य सिंह को कल यहां तलब किया है। उन्होंने बताया कि सांसद को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत तलब किया गया है और जांच अधिकारी के उनका बयान दर्ज करने की संभावना है। पीटीआई ने तृणमूल सांसद से फोन कॉल और एसएमएस के जरिये संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

सह और उनकी कंपनी मेसर्स अल्केमिस्ट इंफ्रा रियलटी लिमिटेड के खिलाफ ईडी की जांच सितंबर, 2016 से चल रही है जब ईडी ने कंपनी, उसके निदेशकों एवं अन्य के खिलाफ बाजार नियामक सेबी द्वारा दायर एक आरोप पत्र का संज्ञान करते हुए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दायर किया था। आरोप है कि कंपनी ने पोंजी या चिटफंड योजना शुरू कर 2015 से पहले जनता से 1,916 करोड़ रुपये जमा किए थे। कंपनी ने कथित रूप से सेबी की ‘‘मंजूरी के बिना’’ योजना शुरू की थी और भोलेभाले निवेशकों को ठगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App