ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री का दावा: देश में कोई आर्थिक संकट नहीं, सरकार के कदम अर्थव्यवस्था को मजबूत बना रहे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी अमेरिका दौरे के समय आयोजित होने वाले कार्यक्रम ‘हाऊडी मोदी’ के बारे में कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुये जावड़ेकर ने कहा, ‘‘वहां के लोगों ने स्टेडियम में सभी स्थानों को आरक्षित कर लिया है।

Author नई दिल्ली | Published on: September 19, 2019 7:01 PM
सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देश की अर्थव्यवस्था की बदहाली की आशंकाओं को एक बार फिर दरकिनार करते हुये बृहस्पतिवार को कहा कि देश में कोई आर्थिक संकट नहीं है। सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिये हर संभव कारगर कदम उठाये हैं। उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘‘मैं फिर से बताना चाहता हूं कि भारतीय अर्थव्यवस्था के मूल आधार मजबूत हैं और संकट की ऐसी कोई स्थिति नहीं है। यह गैर बैंंकिंग वित्तीय कंपनियों की ओर से ऋण वितरण कम होने के चलते अर्थव्यवस्था में इस प्रकार की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। यह निश्चित समयांतराल के बाद पैदा होने वाली स्थिति है।’’ जावड़ेकर ने इस दिशा में मोदी सरकार के उपायों का जिक्र करते हुये कहा कि सरकार लगातार स्थिति को संभाले हुये है और इस स्थिति को बरकरार रखने के लिये लगातार उपाय भी कर रही है, यही सरकार की दक्षता का प्रतीक है। इसलिये आर्थिक मंदी की बात सच नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी अमेरिका दौरे के समय आयोजित होने वाले कार्यक्रम ‘हाऊडी मोदी’ के बारे में कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुये जावड़ेकर ने कहा, ‘‘वहां के लोगों ने स्टेडियम में सभी स्थानों को आरक्षित कर लिया है। कांग्रेस को ऐसा कभी नसीब नहीं हुआ इसलिये उनको (कांग्रेस), अंगूर हो या बेर, सभी खट्टे लगते हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाउडी मोदी कार्यक्रम पर तंज कसते हुये सरकार से अर्थव्यवस्था का हाल पूछने के लिये ट्वीट कर कहा था कि ‘‘हाउडी इकोनॉमी।’’ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ंिसह की ‘भगवाधारी बलात्कारी’ टिप्पणी पर जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेती है।

उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक की कांग्रेस भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेती। इस पर हम क्यों प्रतिक्रिया करें। हम मुंबई हमलों के बाद उनकी मानसिकता देख चुके हैं। वह तभी से इस तरह के बयान दे रहे हैं।’’ सिंह ने मंगलवार को भोपाल के एक कार्यक्रम में ‘भगवाधारी लोग मंदिर तक में बलात्कार कर रहे हैं’ वाला बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 EPFO अंशधारकों को 2018-19 में मिलेगा 8.65% ब्याज, पिछले साल से बढ़ा 0.10%
2 कोल इंडिया चालू वित्त वर्ष में देगी 7,000 लोगों को नौकरी, सामान्य से 17% अधिक
3 7th Pay Commission: CM ने यहां कर्मियों को 1 लाख का बोनस देने का किया ऐलान, नरेंद्र मोदी सरकार भी बना रही खुशखबरी देने का प्लान!