ताज़ा खबर
 

Paytm ने अब लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, मिलेगा 1% अनलिमिटेड कैशबैक, जानें बाकी फीचर्स

कंपनी के एक बयान के मुताबिक, पेटीएम ग्राहक इस क्रेडिट कार्ड सेवा के लिए अपने पेटीएम ऐप से अप्लाई कर सकेंगे।

Author Published on: May 14, 2019 3:31 PM
कंपनी के क्रेडिट कार्ड की लॉन्चिंग के दौरान वन97 कम्युनिकेशंस के चेयरमैन और सीईओ विजय शेखर शर्मा। (फोटोः टि्वटर/पेटीएम)

ई-कॉमर्स पेमेंट सिस्टम और डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने मंगलवार (14 मई, 2019) को अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। विजय शेखर शर्मा के नेतृत्व वाली डिजिटल पेमेंट ऐप यह सुविधा सिटी बैंक के साथ मिलकर देगी, जिसके तहत ग्राहकों को एक फीसदी यूनिवर्सल अनलिमिटेड कैशबैक मिलेगा। कहा जा रहा है कि कार्ड पर इसके साथ ही किसी भी ट्रांजैक्शन पर मिलने वाले रिवॉर्ड्स के लिए कोई शर्त नहीं होगी। शर्मा ने सोमवार (13 मई, 2019) शाम ट्वीट कर कार्ड का फोटो साझा किया और उसके बारे में बताया। लिखा, “पेटीएम फर्स्ट क्रेडिट कार्ड सिटीबैंक के साथ मिलकर बनाया गया है और यह वीजा पेमेंट नेटवर्क के जरिए चलेगा।”

सिटी बैंक के साथ पेटीएम का साथ आना डिजिटल वॉलेट कंपनी का पहला लॉयलटी प्रोग्राम बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी देते ही यह लोगों के बीच चर्चा का विषय रहा कि आखिर यह काम कैसे करेगा? पेटीएम के स्वामित्व वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के चेयरमैन और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने बताया, “पेटीएम यूजर्स में यह कार्ड पेमेंट फ्लेक्सिबिलिटी बढ़ाएगा और इससे कैशलेस पेमेंट्स को भी बढ़ावा मिलेगा।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेटीएम फर्स्ट कार्ड कॉन्टैक्टलेस कार्ड है और दुनिया भर में यह मान्य होगा। सिटी बैंक के प्रिविलेज प्लैटफॉर्म के जरिए खाना खाने, शॉपिंग, घूमने-फिरने और कुछ अन्य चीजों पर इससे कई शानदार ऑफर्स मिलेंगे। खास बात है कि इस कार्ड में कोई कोई छिपा शुल्क नहीं होगा। ग्राहकों से 500 रुपए की वार्षिक फीस भी नहीं ली जाएगी। हालांकि, ऐसा तभी होगा जब ग्राहक साल भर में 50 हजार रुपए से अधिक की खरीदारी करेगा।


कंपनी के एक बयान के मुताबिक, पेटीएम ग्राहक इस क्रेडिट कार्ड सेवा के लिए अपने पेटीएम ऐप से अप्लाई कर सकेंगे। कार्ड जारी किए जाने के बाद शुरुआत के चार महीनों के लिए उन्हें 10 हजार रुपए तक के पेटीएम प्रोमो-कोड्स मिलेंगे। यह प्रोमो-कोड्स उपभोक्ता न्यूनतम 10 हजार रुपए की खरीद पर ही भुना पाएंगे। यही नहीं, ऐप पर यूजर्स पेटीएम फर्स्ट कार्ड पासबुक का इस्तेमाल कर अपने लेन-देन की पूरी जानकारी रख सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Tata कंपनी ने इस इत्र से 500 करोड़ रुपये का कारोबार करने का बनाया प्लान
2 एजुकेशन लोन की जरूरत है? जानिए कैसे SBI देता है स्टूडेंट लोन