ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रंप ने की सिलिकन वैली के दिग्गजों संग बैठक, सत्य नाडेला-टिम कुक भी रहे मौजूद

ट्रंप ने कहा, ‘हम आपके लिये सीमा पार व्यापार को आसान बनाने के लिये निष्पक्ष व्यापार सौदे करेंगे।
Author न्यूयॉर्क | December 15, 2016 13:36 pm
सिलिकन वैली के ताकतवर कार्यकारियों के साथ बैठक के दौरान अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (AP/PTI/14 Dec, 2016)

अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय-अमेरिकी सीईओ सत्य नाडेला समेत सिलिकन वैली के ताकतवर कार्यकारियों के साथ गुरुवार (15 दिसंबर) को बैठक की। प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गजों के साथ उनकी यह पहली बैठक है। ट्रंप टावर में हुई बैठक के दौरान ट्रंप ने कार्यकारियों से कहा, ‘मैं यहां आपकी मदद के लिये हूं ताकि आप लोग और अच्छा करें।’ उनके प्रवक्ता ने कहा कि इस प्रकार की होने वाली कई बैठकों में यह एक है। बैठक का मकसद नवप्रवर्तन को और गति देना तथा अधिक-से-अधिक रोजगार सृजित करने के लिये बातचीत और भागीदारी शुरू करना है।

बैठक के दौरान ट्रंप ने खुले मन से अपनी बातें रखी और कार्यकारियों की बातों को सुना। बैठक में भारी संख्या में उद्योग दिग्गज मौजूद थे। नव-निर्वाचित राष्ट्रपेति ने कहा, ‘आपके जैसा दुनिया में कोई नहीं है, हम यहां आपके लिये होंगे और आप मेरे लोगों से बात करेंगे। आप मुझे कॉल करेंगे। इसमें कोई अंतर नहीं है। हमारे बीच कोई औपचारिक श्रृंखला नहीं होगी।’ उन्होंने उपस्थित मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) से कहा कि वे किसी भी समय उनसे मिल सकते हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘हम आपके लिये सीमा पार व्यापार को आसान बनाने के लिये निष्पक्ष व्यापार सौदे करेंगे क्योंकि कई बाधाएं हैं, कई समस्याएं हैं और आपके पास कोई विचार है, वह बढ़िया रहेगा, संभवत: आपके समक्ष कुछ कंपनियों के मुकाबले कम समस्याएं हों। लेकिन कुछ कंपनियों के समक्ष काफी समस्याएं हैं और हम उसका समाधान करने जा रहे हैं।’ नाडेला के अलावा बैठक में आमेजन के जेफ बेजोस, एपल के टिम कुक, इंटेल के ब्रियान क्राजानिक आदि मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.