ताज़ा खबर
 

Facebook यूजर्स को मार्क जकरबर्ग ने दी नई सौगात!

कैलिफोर्निया फेसबुक हेडक्वार्टर में चल रहे Q+A सेशन के दौरान फेसबुक को-फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने अपनी सोशल साइट्स में एक और नए बदलाव और एक नई सुविधा देने का ऐलान किया है।

Author नई दिल्ली | September 16, 2015 1:29 PM
Facebook पर जल्द होगा Dislike का बटनः मार्क जकरबर्ग

कैलिफोर्निया फेसबुक हेडक्वार्टर में चल रहे Q+A सेशन के दौरान फेसबुक को-फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने अपनी सोशल साइट्स में एक और नए बदलाव और एक नई सुविधा देने का ऐलान किया है। जी हां, जकरवर्ग ने घोषणा की है कि अब फेसबुक पर जल्द ही यूजर टेस्टिंग के लिए Dislike बटन का ऑप्शन दिया जाएगा।

मार्क जकरबर्ग ने कहा कि 2009 में हमने Like ऑप्शन शुरू किया था जिसके बाद से लगातार कुछ फेसबुक यूजर Dislike ऑप्शन की भी मांग कर रहे हैं। लोगों के Dislike ऑप्शन की बढ़ती मांग को देखते हुए हम फेसबुक पर यह सुविधा जल्द ही लाएंगे।

उन्होंने कहा कि आज का दिन खास है क्योंकि आज वह यह बात आधिकारिक तौर पर कह रहे हैं कि फेसबुक के Dislike ऑप्शन पर काम चल रहा है और यह जल्द ही टेस्टिंग के लिए यूजर्स के अकाउंट में भी दिखेगा।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि Dislike ऑप्शन से वह यह नहीं चाहते कि लोग दूसरे के पोस्ट को सिर्फ डाउन वोट ही करें। बल्कि इसे ‘Sad Post’ की तरह यूज किया जाए, क्योंकि किसी के दुख भरे पोस्ट को Like करना असंवेदनशील लगता है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि उसे ‘Dislike’ बटन ही कहा जाएगा या कुछ और वहीं अभी इसका लुक भी स्पष्ट नहीं किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App