ताज़ा खबर
 

95 पैसे महंगा हुआ डीजल, तो पेट्रोल की कीमत में बदलाव नहीं

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ने के मद्देनजर तेल विपणन कंपनियों ने अक्टूबर में लगातार दूसरी बार डीजल की कीमतों में 95 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है।
Author नई दिल्ली | October 16, 2015 11:18 am

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ने के मद्देनजर तेल विपणन कंपनियों ने अक्टूबर में लगातार दूसरी बार डीजल की कीमतों में 95 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। नई दर आज मध्य रात्रि से लागू होगी।

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसीएल) ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि इस बढोतरी के बाद अब दिल्ली में डीजल 45.90 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। इससे पहले 1 अक्टूबर को डीजल की कीमत में 50 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।

इससे पहले एक सितंबर को डीजल की कीमत में 50 पैसे प्रतिलीटर की कटौती की गई थी। इसके बाद अक्टूबर में लगातार दो बार में इसमें कुल एक रुपये 45 पैसे की बढ़ोतरी हो चुकी है।

एक अक्टूबर से पहले आईओसीएल ने 16 मई को डीजल की कीमत में दो रुपये 71 पैसे प्रतिलीटर की बढ़ोतरी की थी। इसके बाद से डीजल के दाम लगातार घटे हैं।

उल्लेखनीय है कि तेल विपणन कंपनियां अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत के साथ ही डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर के आधार पर हर पखवाड़े पेट्रोल और डीजल के दाम की समीक्षा करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.