ताज़ा खबर
 

सूरत के डायमंड मर्चेंट सावजी ढोलकिया ने कर्मचारियों को नए साल के बोनस में दी 1200 कारें

हीरा कारोबारी सावजीभाई ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों नए साल के बोनस के रूप में कुल 1,200 डटसन रेडी-गो (Datsun redi-GO) गिफ्ट की, जिनमें से डैटसन ने एक ही दिन में 650 यूनिट्स दिया।

Savjibhai Dholakia, Datsun India, redi-Go, Hare Krishna Exportersसावजीभाई ढोलकिया ने कर्मचारियों को नए साल का बोनस दिया। (Photo Source: Facebook)

कितनी भारतीय कंपनियां है जो अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहन (incentives) के रूप में कार, ज्वैलरी और हीरा गिफ्ट करती हैं? शायद कोई भी नहीं, लेकिन एक नाम है जो अपने कर्मचारियों को गिफ्ट देने को लेकर सुर्खियों में रहा। वो नाम है सूरत के डायमंड मर्चेंट और हरे कृष्ण एक्सपोर्ट्स के मालिक सावजीभाई ढोलकिया का। वह 2013 से कर्मचारियों को प्रोत्साहन के रूप में दिए जाने वाले गिफ्ट को लेकर चर्चा में हैं। साल 2013 में उन्होंने अपने कर्मचारियों को 1,260 गाड़ियां गिफ्ट की थी, जिसमें मारूति सुजुकी, डैटसन और फिएट शामिल थी। एक बार फिर सावजी भाई ढोलकिया अपने कर्मचारियों को नए साल का बोनस देने को लेकर चर्चा में है।

हीरा कारोबारी सावजीभाई ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों नए साल के बोनस के रूप में कुल 1,200 डटसन रेडी-गो (Datsun redi-GO) गिफ्ट की, जिनमें से डैटसन ने एक ही दिन में 650 यूनिट्स दिया। हालांकि इस बार सावजीभाई ने उन्हीं कर्मचारियों को गिफ्ट में रेडी गो दिया है, जिन्हें पिछले साल कोई इन्सेन्टिव नहीं मिला था। हालांकि इसके साथ ही कंडीशंस भी है। ढोलकिया ने सभी कारें डाउन पेमेंट पर ली है और इस पर 5 साल के लिए लोन लिया है। हालांकि, अगर अगले पांच साल में कर्मचारी कंपनी छोड़ता है तो कंपनी की ओर से उसकी कार की ईएमआई बंद हो जाएगी। इससे पहले सावजीभाई ने दिवाली पर कर्मचारियों को बोनस के रूप में 400 फ्लैट्स और 1,260 कारें गिफ्ट की थी। कंपनी ने अपने कर्मचारियों के बोनस पर 51 करोड़ रुपये खर्च किए।

डटसन रेडी गो स्पोर्ट्स कार 800 सीसी वाले थ्री सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो कि 53 बीएचपी का पावर जेनरेट करती है। 800cc इंजन वाली यह कार पॉवर और माइलेज के मामले में काफी बेहतर है। कंपनी के मुताबिक कार का माइलेज 25 किलोमीटर प्रति किलोमीटर का है। फिलहाल इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगे है। इस कार में कंपनी ने ब्लैक रंग का स्पेशल इंटीरियर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचरों की सुविधा दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हर महीने सिर्फ 3000 रुपए जमा करके इस तरह से कमा सकते हैं 2 करोड़ से ज्यादा, जानिए कैसे
2 जल संरक्षण पर टाटा समूह, आॅस्ट्रेलिया के साथ शुरू करेगा 15 लाख अमेरिका डॉलर का पुरस्कार
3 डालर के मुकाबले मजबूत हुआ रुपया
यह पढ़ा क्या?
X