ताज़ा खबर
 

बहू नीता अंबानी से अकसर ऐसे सवाल पूछते थे धीरूभाई अंबानी, हर दिन तैयारी के बाद भी हो जाती थीं फेल

नीता अंबानी ने कहा कि भले ही मैं कितनी तैयारी कर लूं, लेकिन अगले दिन पूछे जाने वाले सवाल पूरी तरह अलग होते थे और मैं बोल्ड हो जाती थी। नीता अंबानी ने कहा कि वह दौर था, जब हम परिपक्व हो रहे थे और पापा ने इसमें हमारी मदद की।

dhirubhai ambani nita ambaniधीरूभाई अंबानी नीता अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की अपने ससुर धीरूभाई अंबानी से काफी अच्छी बॉन्डिंग थी। यहां तक कि उनकी धीरूभाई अंबानी से राजनीति, समाज, मार्केट से लेकर जिंदगी के तमाम पहलुओं पर खुलकर बातचीत होती थी। यही नहीं हर दिन सुबह धीरूभाई अंबानी नीता से शेयर मार्केट, रिलायंस, इंटरनेशनल अफेयर्स आदि पर सवाल पूछते थे। वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को दिए एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने कहा था, ‘पापा के सवालों को लेकर एक दिन पहले मैं पूरी तैयारी करती थी। उनके बारे में यह अंदाजा नहीं होता था कि वह कहां से पूछ लेंगे।’ नीता अंबानी के मुताबिक वह अकसर इसके लिए पढ़ाई करती थीं।

नीता अंबानी ने कहा कि भले ही मैं कितनी तैयारी कर लूं, लेकिन अगले दिन पूछे जाने वाले सवाल पूरी तरह अलग होते थे और मैं बोल्ड हो जाती थी। नीता अंबानी ने कहा कि वह दौर था, जब हम परिपक्व हो रहे थे और पापा ने इसमें हमारी मदद की। उनकी सारी यादें आज भी दिमाग में हैं। यही नहीं मुकेश अंबानी ने भी इस इंटरव्यू में कहा था कि उनसे भी धीरूभाई अंबानी अकसर ऐसे सवाल पूछते थे। बता दें कि धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी ने नीता अंबानी को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में डांस करते हुए देखा था और उन्हें अपनी बहू बनाने का विचार आया था।

इसके बाद धीरूभाई अंबानी ने अगले दिन नीता अंबानी के घर पर फोन किया था। इस फोन को खुद नीता अंबानी ने उठाया था, लेकिन उन्हें लगा कि शायद धीरूभाई अंबानी का नाम लेकर कोई प्रैंक कॉल कर रहा है। नीता अंबानी ने बताया था कि दो बार उन्होंने यह कहते हुए फोन रख दिया था कि मुझे आपसे बात नहीं करनी है। इसके बाद तीसरी बार फिर से फोन रिंग होने पर नीता अंबानी के पिता रविंद्रभाई दलाल ने कॉल रिसीव की थी और नीता को बताया कि धीरूभाई ही बोल रहे हैं और उनसे सही से बात कीजिए।

इसके बाद नीता अंबानी ने अपने होने वाले ससुर से बात की थी। धीरूभाई ने उन्हें अगले दिन अपने घर बुलाया था और मुकेश अंबानी से शादी का प्रस्ताव दिया था। गौरतलब है कि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी को अपनी शानदार बॉन्डिंग के लिए भी जाना जाता है। एक इंटरव्यू में खुद नीता अंबानी ने कहा था कि जब जामनगर में हाउसिंस सोसायटी तैयार करने का काम कर रही थीं तो अकसर देरी से लौटती थीं। उस दौर में जब मुकेश अंबानी जल्दी आ जाते थे तो मेरा इंतजार करते थे और लौटने पर ही डिनर करते थे। इस दौरान वह बच्चों को होमवर्क कराया करते थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आधार, PAN कार्ड खोने की चिंता से हमेशा रहें मुक्त, यूं सुरक्षित और हमेशा अपने पास रखें अहम दस्तावेज
2 पेट्रोल-डीजल पर टैक्स और बढ़ाने की तैयारी में सरकार, कोरोना फंड जुटाने के लिए जनता पर बढ़ेगा बोझ
3 घर बैठे PAN कार्ड में ऑनलाइन कर सकते हैं करेक्शन, ITR के लिए है जरूरी दस्तावेज, जानें- अपडेट का तरीका
ये पढ़ा क्या?
X