ताज़ा खबर
 

नए साल में शुरू हुई DDA की हाउसिंग स्कीम, फ्लैट खरीदने पर 2.67 लाख रुपये तक की मिलेगी छूट

DDA housing scheme 2021: योजना की सबसे खास बात यह भी है कि इसको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट लिंक सब्सिडी योजना से सीधे जोड़ा गया है।

सब्सिडी 2.67 लाख रुपये तक की मिलती है (Photo-indian express )

नए साल में फ्लैट या मकान लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक खास मौका है। दरअसल, दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी डीडीए की नई आवासीय योजना की शुरुआत हो गई है।

इस स्कीम के तहत दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में सस्ती कीमत में 1350 फ्लैट बेची जा रही है। ये फ्लैट जिन इलाकों में हैं उसमें दिल्ली का जसोला, वसंत कुंज, द्वारका और मंगलापुरी शामिल हैं। फ्लैट्स के लिए 2 जनवरी से 16 फरवरी तक अप्लाई किया जा सकता है। डीडीए की वेबसाइट www.dda.org.in पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

डीडीए की 1350 फ्लैट की इस योजना में फ्लैटों की कीमत 27.5 लाख से 2.14 करोड़ रुपये तक है। खरीदार को एप्लिकेशन मनी का भुगतान करना होगा, यह राशि रिफंडेबल होगी। योजना की सबसे खास बात यह भी है कि इसको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत क्रेडिट लिंक सब्सिडी योजना से सीधे जोड़ा गया है।

कहने का मतलब ये है कि आप केंद्र सरकार की स्कीम का फायदा उठा सकते हैं। क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी की शुरुआत साल 2017 में की गई थी। ये सब्सिडी 2.67 लाख रुपये तक की मिलती है। इसका मकसद होम लोन के लिए प्रोत्‍साहन देना था, ताकि लोग घर खरीद सकें। इसके एवज में सरकार लोन पर एक सब्‍सिडी यानी छूट भी देती है। इस स्कीम से जुड़ने की डेडलाइन मार्च 2021 तक की है।

आवेदन का तरीकाः सबसे पहले डीडीए की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इस वेबसाइट पर आवास योजना-2021 के विकल्प पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। यहां आवेदनकर्ता को नाम, मोबाइल नंबर समेत सभी जरूरी डिटेल सब्मिट करनी होगी।

अगले स्टेप में नई आवासीय योजना में आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद ऑनलाइन लॉटरी से आवासीय योजना के फ्लैटों का आवंटन किया जाएगा। मतलब ये कि लॉटरी में नाम निकलने की स्थिति में ही आप डीडीए फ्लैट खरीद सकेंगे।

Next Stories
1 टावरों को नुकसान पहुंचाने के लिए Airtel ने किसानों को उकसाया, Jio के आरोप पर कंपनी ने दिया ये जवाब
2 TVS की इस स्कूटी पर ऑफर्स की भरमार, EMI पर छूट, 5 हजार रुपये तक का कैशबैक भी
3 दिसंबर में खूब बिकी Maruti Alto, हर दिन 150 रुपये के खर्च पर मिल जाएगी ये नई कार
ये पढ़ा क्या?
X