ताज़ा खबर
 

Datsun redi-GO: छोटी फैमिली के लिए बेस्ट है देश की सबसे सस्ती कार! शुरुआती कीमत महज 2.83 लाख रुपये, देती है 22Kmpl का माइलेज

Datsun redi-GO: कंपनी की तरफ से बेजी जाने वाली एंट्री लेवल कार है और यह देश की सबसे सस्ती कार है। भले ही इस कार की कीमत कम हो लेकिन कंपनी ने इस कार में बेहतर फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है। बाजार में यह कार सीधे तौर पर मारुति अल्टो और रेनो क्विड को टक्कर देती है।

BS6 Datsun redi-GOBS6 Datsun redi-GO के डिजाइन में भी कंपनी ने बदलाव किया है।

भारतीय बाजार में हैचबैक कारों की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। कम कीमत, लो मेंटेनेंस और बेहतर माइलेज के चलते इन कारों को ज्यादा पसंद किया जाता है। हाल ही में जापानी वाहन निर्माता कंपनी Datsun ने यहां के बाजार में अपनी redi-GO को नए अपडेटेड इंजन के साथ पेश किया है। कम कीमत में छोटी फैमिली के लिए यह कार सबसे बेहतर चुनाव है। तो कि अपनी कीमत में बेहतर फीचर्स के साथ ही शानदार माइलेज भी देती है।

नई कार का डिजाइन: कंपनी ने इस कार में न केवल नया इंजन अपडेट दिया है, बल्कि इसके डिजाइन में भी बदलाव किया है। नई redi-GO के फ्रंट में अब नए L-शेप में LED डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ ही चौड़े और बड़े फ्रंट ग्रिल दिए गए हैं, जो कि इस कार के फ्रंट लुक को और भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं। इसके साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें स्टील व्हील और व्हील कवर को शामिल किया है। वहीं पिछले हिस्से में कंपनी ने LED टेल लाइट्स और फॉक्स स्कीड प्लेट्स भी दिए हैं, जो कि कार को स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।

मिलते हैं यह फीचर्स: जहां तक फीचर्स की बात है तो इस कीमत में इस कार में बेहतर फीचर्स देने की पूरी कोशिश की गई है। इस कार में कंपनी ने एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा, डिजिटल टेकोमीटर, ड्राइवर एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए हैं।

इंजन क्षमता:  कंपनी ने इस कार को दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में पेश किया है। इसमें 0.8- लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया गया है। इसका 0.8- लीटर का इंजन 54bhp की पावर और 72Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका 1.0 लीटर का इंजन 67bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

कीमत और माइलेज: इस 5-सीटर कार की कीमत 2.83 लाख रुपये से लेकर टॉप वेरिएंट 4.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। कंपनी का दावा है कि इसके बड़े इंजन में I-SAT तकनीक का प्रयोग किया गया है, जो कि कार के माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों को बेहतर बनाता है। हालांकि Redigo का 0.8 लीटर वैरिएंट अब 20.71kpl तक का माइलेज देता है और इसका 1.0 लीटर मैन्युअल वर्जन 21.7kpl का माइलेज प्रदान करता है। इस कार का 1.0 लीटर ऑटोमेटिक (AMT) वैरिएंट 22Kmpl तक का माइलेज देता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Non Chinese Smartphone: 5 कैमरे वाले Infinix Hot 9 की Flipkart सेल आज, जानें कीमत, फीचर्स और ऑफर्स
ये पढ़ा क्या?
X