ताज़ा खबर
 

टाटा संस ने साइरस मिस्‍त्री पर लगाए गंभीर आरोप- भरोसा तोड़ा, अपने नियंत्रण में लेना चाहते थे बड़ी कंपनियां

टाटा संस ने इशहात हुसैन को टीसीएस का अंतरिम चेयरमैन नियुक्‍त किया है।

Cyrus Mistry, Ratan Tata, cyrus mistry remove, tata profit, Tata Group board, Tata chairman,Tata Sons,Docomo, Jaguar Land Rover, business news in hindiसाइरस मिस्‍त्री और रतन टाटा। (फाइल फोटो)

साइरस मिस्‍त्री को टाटा कंसल्‍टेंसी सर्विसेज के चेयरमैन पद से हटाने के कुछ ही घंटों बाद टाटा संस ने उनपर गंभीर आरोप लगाए हैं। समूह का कहना कि मिस्‍त्री ने उनके भरोसे का नाजायज फायदा उठाया और टाटा ग्रुप की बड़ी फर्मों का नियंत्रण हाथ में लेना चाहा। टाटा संस ने एक विज्ञप्ति‍ जारी कर मिस्त्री पर योजनाबद्ध तरीके से बाेर्ड के अन्‍य सदस्‍यों को बाहर करने का आरोप लगाया है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि पिछले चार साल में, मिस्‍त्री ने समूह का एकमात्र प्रतिनिधि बनने के लिए रणनीति बनाई और उस पर अमल किया। टाटा संस ने कहा, ”मिस्‍त्री के नेतृत्‍व में, समूह का 100 साल पुराना ढांचा हिल गया है, फर्में प्रमोटर्स, शेयरहोल्‍डर्स से दूर जा रही हैं। इससे पहले टाटा संस ने इशहात हुसैन को टीसीएस का अंतरिम चेयरमैन नियुक्‍त किया है। समूह ने एक असाधारण आम बैठक कर मिस्‍त्री को चेयरमैन पद से हटाया। इस परिवर्तन के बारे में टीसीएस ने स्‍टॉक एक्‍सचेंज और अपने शेयरहोल्‍डर्स को जानकारी दे दी है।

वीडियो: बैंक में नोट बदलवाने जा रहे हैं, इन बातों का रखें ध्‍यान

अन्‍य जानकारी की प्रतीक्षा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 साइरस मिस्त्री टीसीएस के चेयरमैन पद से भी हटाए गए, रतन टाटा के नजदीकी इशात हुसैन ने ली जगह
2 भारत में सोने की मांग में 28% की भारी गिरावट, टूटा आठ साल का रिकॉर्ड
3 गुरुवार से ही कई ATM से मिलने लगे पैसे: बैंक, पोस्ट ऑफिस और एटीएम से इस तरह निकालें नए नोट
ये पढ़ा क्या?
X