ताज़ा खबर
 

राम मंदिर निर्माण के लिए मिल रहा करोड़ों रुपये का दान, सोने-चांदी की ईंटें भी डोनेट कर रहे लोग, जानें- किसने कितना किया डोनेट

Ram Mandir donations: भले ही भूमि पूजन के आयोजन में बड़ी संख्या में लोग नहीं पहुंच रहे हैं, लेकिन देश भर से राम मंदिर निर्माण के लिए दान की राशि जरूर पहुंच रही है। आइए जानते हैं, राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक किसने किया कितना दान...

ram mandir bhumi pujanजानें, राम मंदिर निर्माण के लिए किसने दिया कितना दान

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार, 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन कर दिया। कोरोना काल में हुए इस ऐतिहासिक आयोजन में पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर आनंदीबेन पटेल के अलावा आरएसएस के चीफ मोहन भागवत भी मौजूद थे। भले ही भूमि पूजन के आयोजन में बड़ी संख्या में लोगों को जुटने से मना किया गया था, लेकिन देश भर से राम मंदिर निर्माण के लिए दान की बड़ी राशि जरूर पहुंच रही है। आइए जानते हैं, राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक किसने किया कितना दान…

मोरारी बापू ने डोनेट किए 5 करोड़: कथावाचक मोरारी बापू ने राम मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये के दान का ऐलान किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मोरारी बापू ने ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ (SRJTKT) के खाते में यह रकम जमा करने का फैसला लिया है। 27 जुलाई को मोरारी बापू ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम में इसका ऐलान किया था और उनके चित्रकूट स्थित आश्रम से यह रकम जारी की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने अन्य श्रद्धालुओं से भी दान की अपील की है।

उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर शिवसेना का दान: महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार चला रही शिवसेना ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये का दान किया है। शिवसेना के नेता अनिल देसाई ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के 60वें जन्मदिन के मौके पर 27 जुलाई को यह राशि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में डाली गई है।

योगी आदित्यनाथ और यूपी के डेप्युटी सीएम भी कर चुके हैं डोनेट: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 28 जुलाई को अयोध्या गए थे और इस दौरान उन्होंने विश्व हिंदू परिषद के दिवंगत नेता अशोक सिंहल और अपने गुरु गुरुजन सिंह की ओर से 6.60 लाख रुपये दान किए। इससे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 11 लाख रुपये की डोनेशन राम मंदिर निर्माण के लिए दी थी। मार्च महीने में सीएम योगी ने यह डोनेशन अपनी ओर से ही दी थी।

महावीर ट्रस्ट ने जारी की डोनेशन की पहली किस्त: पटना के महावीर मंदिर ट्रस्ट ने इसी साल फरवरी में 10 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया था। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इसके तहत 2 करोड़ रुपये की पहली किस्त ट्रस्ट की ओर से डोनेट कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने हर साल दो करोड़ रुपये की रकम देने का आग्रह किया है। इसके बाद पहली किस्त दी गई है।

सोने और चांदी की ईंटें भी दान कर रहे लोग: इसके अलावा हैदराबाद के ज्वैलर के. श्रीनिवास ने राम मंदिर निर्माण के लिए एक किलो की सोने की ईंट डोनेट की है। इसके अलावा 5 किलो की चांदी की ईंट भी ट्रस्ट को दान की है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश की बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अजय रस्तोगी ने 33 किलो की चांदी की ईंटे दान की हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ होंगे शशिधर जगदीशन, जानें- आदित्य पुरी की जगह लेने वाले बैंकर का पूरा परिचय
2 कोरोना काल में भी निवेश का सुरक्षित ठिकाना है पीपीएफ, जानें- कैसे और कितना मिल सकता है फायदा
3 अंबानी परिवार को यह शख्स लाया था टेलिकॉम बिजनेस में, धीरूभाई भी करते थे भरोसा, अब मुकेश अंबानी के करीबी
राशिफल
X