ताज़ा खबर
 

कोरोना वायरस इंश्योरेंस स्कीम: मिल रहा 2 लाख रुपये का बीमा, 3 से 60 साल तक की आयु के लोग ले सकते हैं फायदा

3 महीने से 60 साल तक की आयु के किसी भी शख्स का इस स्कीम के तहत बीमा हो सकता है। इस योजना के तहत बीमाधारक 25,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक का कवर ले सकते हैं।

तीन से 60 साल तक की आयु के लोग करा सकते हैं बीमा

कोरोना के इस संकट के दौर में रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने ग्राहकों को बड़ी सुविधा देते हुए COVID-19 प्रोटेक्शन इंश्योरेंस स्कीम लॉन्च की है। यह स्कीम 2 लाख रुपये तक की होगी, जिसे बीमाधारक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर दिया जाएगा। 2 लाख रुपये के इस बीमे के तहत बीमाधारक को 100 फीसदी रकम मुहैया कराई जाएगी। यही नहीं कोरोना की आशंका के चलके क्वेरेंटाइन किए गए शख्स को भी 50 फीसदी राशि यानी 1 लाख रुपये की मदद बीमाधारक को मिलेगी।

कंपनी के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर और सीईओ राकेश जैन ने कहा, ‘हमने यह स्कीम इसलिए लॉन्च की है ताकि महामारी का शिकार होने की स्थिति में लोगों पर बहुत ज्यादा आर्थिक बोझ न पड़े। इस स्कीम के तहत बीमाधारकों को एक निश्चित राशि मिलेगी। भले ही उनके इलाज पर कितनी ही लागत आई हो।’

3 महीने से 60 साल तक की आयु के किसी भी शख्स का इस स्कीम के तहत बीमा हो सकता है। इस योजना के तहत बीमाधारक 25,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक का कवर ले सकते हैं। कंपनी के मुताबिक स्कीम की अवधि एक साल की है और किसी भी व्यक्ति के लिए क्लेम करने का वेटिंग पीरियड 15 दिन का है। यही नहीं इस प्लान के तहत कुछ ऐड-ऑन ऑफर भी दिए जा रहे हैं, जिसके तहत कोरोना के संकट में नौकरी जाने या फिर पे-कट की भरपाई हो सकेगी। बीमा के तहत बेसिक इनकम में कटौती के हिस्से की भरपाई की जाएगी।

IRDAI ने बीमा कंपनियों को दिया लोन की किस्तें न वसूलने का आदेश: इस बीच बीमा नियामक प्राधिकरण IRDAI ने बीमा कंपनियों को आदेश दिया है कि वे अपनी ओर से दिए गए टर्म लोन पर भी मोराटोरियम की सुविधा दें। IRDAI की ओर से 7 अप्रैल को जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया, ‘अथॉरिटी को इंडस्ट्री एसोसिशंस की ओर से कई ज्ञापन मिले हैं, जिनमें यह कहा गया है कि उन्हें टर्म लोन के रिपेमेंट पर मोराटोरियम की सुविधा दी जाए।’ बता दें कि इससे पहले भारतीय रिजर्व बैंक ने 27 मार्च को एक आदेश जारी कर सभी बैंकों से कहा था कि वे ग्राहकों को तीन महीने के लिए लोन की किस्तें न भरने का विकल्प दें।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: जानें-कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर । जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल ।  कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Covid-19 महामारी के बीच फूड डिलीवरी हैंडल करने का सबसे सेफ तरीका
2 सिर्फ राधाकिशन दमानी की दौलत में कोरोना के संकट के बीच हुआ इजाफा, मुकेश अंबानी से लेकर गौतम अडानी तक फिसले
3 कोरोना के संकट में ऑनलाइन निकालें पीएफ, सिर्फ तीन दिनों में खाते में आ जाएगी रकम, जानें- क्या है पूरी प्रक्रिया