ताज़ा खबर
 

जानें, कोरोना संक्रमण के खतरे से खुद को कैसे बचा रहे हैं धनकुबेर, शहरों की भीड़ से परिवार को ले यूं निकले दूर

दुनिया के अमीर लोग कोरोना से खुद को बचाने के लिए क्या तरीका अपना रहे हैं। दरअसल ऐसे तमाम दिग्गज कारोबारी और अमीर लोग हैं, जिन्होंने कोरोना के इस संकट के बीच घर और अपना शहर ही छोड़ दिया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना के संकट से निपटने के लिए दुनिया भर के तमाम देशों ने लॉकडाउन की रणनीति अपनाई है। जनता से कहा जा रहा है कि वे संक्रमण के खतरे से बचने के लिए घरों में ही रहें। हालांकि इस बीच आपके मन में यह सवाल भी उठता होगा कि दुनिया के अमीर लोग कोरोना से खुद को बचाने के लिए क्या तरीका अपना रहे हैं। दरअसल ऐसे तमाम दिग्गज कारोबारी और अमीर लोग हैं, जिन्होंने कोरोना के इस संकट के बीच घर और अपना शहर ही छोड़ दिया है। ये होटल में कमरे लेकर रहे हैं या फिर रिजॉर्ट बुक करा लिए हैं ताकि घनी आबादी वाले इलाकों से बचा जा सके। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे भी कई लोग हैं, जिन्होंने पूरी की पूरी प्रॉपर्टी ही अपने नाम से बुक कराई है ताकि कोई और न आ सके और कोरोना के खतरे से पूरी तरह बचाव हो सके।

ब्रिटेन के बर्कशायर में स्थित ब्लैंटायर कंट्री रिजॉर्ट आमतौर पर मई के महीने से खुलता था, लेकिन कोरोना के संकट के चलते यह अभी से उपलब्ध है। इसे लोग छोटे समूहों के लिए या फिर परिवार के रहने के लिए बुक करा रहे हैँ। यहां एक दिन की बुकिंग करीब 38,000 डॉलर में हो रही है। इस रिजॉर्ट के जनरल मैनेजर स्टीफन बेन्सन ने कहा, ‘हमारे यहां अभी सर्दियों की सालाना छुट्टियां चल रही हैं, लेकिन हमारे परंपरागत हमें कॉल कर रहे हैं कि क्या अभी यह खुल सकता है।’ उन्होंने कहा कि दरअसल प्रभावशाली लोग चाहते हैं कि अपने परिवार और प्रियजनों के साथ किसी ऐसी जगह चला जाए, जहां कोरोना का कोई खतरा न रहे।

इसी तरह अमेरिका का मैने में स्थित होटल Cape Arundel Inn की भी रेंट के लिए काफी डिमांड है। 14 बेडरूम के इस होटल की साप्ताहिक बुकिंग 19,500 डॉलर है। यहां से समुद्री व्यू दिखता है और शानदार नजारों के बीच लोग अपने को सुरक्षित रख रहे हैं। यही नहीं खाने की भी यहां काफी अच्छी व्यवस्था है। स्टाफ और गेस्ट की सुरक्षा के लिए चेक इन की प्रक्रिया पूरी तरह से वर्चुअल रखी गई है और भोजन तैयार करने के दौरान भी हाइजीन का पूरा ख्याल रखा जाता है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: जानें-कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर । जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल ।  कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आईटी सेक्टर में जा सकती है 1.5 लाख नौकरियां, सिर्फ 2 घंटे के नोटिस पर एक कंपनी ने निकाले 300 कर्मचारी
2 PM-CARES फंड में अब तक 459 सांसदों ने नहीं किया डोनेट, लोकसभा और राज्यसभा के स्पीकर ने की थी अपील
3 20 करोड़ महिलाओं के जनधन खातों में आज से ट्रांसफर होने लगेंगे 500 रुपये, पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत मिलेगी रकम, सरकार बोली- निकासी को भीड़ न लगाएं