ताज़ा खबर
 

अच्छे योग गुरु या बढ़िया बिजनेसमैन हैं रामदेव? जानिए कपिल शर्मा के शो में क्या दिया जवाब

Baba Ramdev Patanjali Ayurved: वित्त वर्ष 2019-20 में पतंजलि आयुर्वेद के मुनाफे में 21.56 फीसदी का इजाफा हुआ है। कंपनी का प्रॉफिट बढ़कर 424.72 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

Comedian Kapil Sharma, ramdev, patanjaliकपिल शर्मा के शो में रामदेव ने दिया था जवाब (Photo-video grab )

योग गुरु रामदेव किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वर्तमान दौर में रामदेव की चर्चा योग के मुकाबले कारोबार को लेकर ज्यादा होती है। लेकिन सवाल है कि रामदेव खुद को क्या मानते हैं। इस सवाल का रामदेव ने कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में जवाब दिया था।

दरअसल, कुछ साल पहले कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में रामदेव शामिल हुए थे। इस शो में जब कपिल शर्मा ने रामदेव से पूछा कि आप अच्छे योग गुरु हैं या बढ़िया बिजनेसमैन। इस सवाल के जवाब में रामदेव ने कहा, ”मेरा जीवन योग है और योग के ही आयाम हैं जियान योग, कर्म योग, भक्ति योग, राजयोग अष्टांग योग और इस योग के बायोप्रोडेक्ट के रूप में है ये उद्योग।”

रामदेव ने आगे बताया कि मैं आज भी पतंजलि का अनपेड ब्रांड एंबेस्डर हूं। यही नहीं, आचार्य बालकृष्ण भी अनपेड एमडी, सीईओ और शेयरहोल्डर हैं। शो में कपिल शर्मा से बातचीत के दौरान रामदेव ने बताया कि हमने तय किया, पतंजलि से जो भी प्रॉफिट होगा वो सौ फीसदी चैरिटी के लिए जाएगा। पतंजलि अगले पांच सालों में 50 हजार करोड़ से लेकर एक लाख करोड़ रुपए की होने वाली है। पतंजलि का प्रॉफिट देश के स्वाभिमान को जगाने के लिए है।

पतंजलि को कितनी है प्रॉफिट: अगर पतंजलि आयुर्वेद के प्रॉफिट की बात करें तो वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी के मुनाफे में 21.56 फीसदी का इजाफा हुआ है। कंपनी का प्रॉफिट बढ़कर 424.72 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष 2018-19 में 349.37 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था। वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी का कुल रेवेन्यू 9,087.91 करोड़ रुपये था, जो इससे पिछले वित्त वर्ष के दौरान 8,541.57 करोड़ रुपये रहा।

Next Stories
1 पार्सल में प्रतिबंधिति सामान की हो रही डिलीवरी, Post office का आदेश-आप क्या भेज रहे हैं, बताना अनिवार्य
2 मुकेश अंबानी का एक फैसला, मित्तल की कंपनी को हो गया इतना नुकसान
3 6 लाख से भी कम कीमत में मिल जाती है Hyundai Grand i10 Nios, सेफ्टी का ये है हाल
LIVE:
X