ताज़ा खबर
 

आईटी कंपनी कॉग्निजेंट कर्मचारियों को देगी 25 पर्सेंट ज्यादा सैलरी, कोरोना संकट में 1.3 लाख भारतीयों को मिलेगी राहत

आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी Cognizant ने अप्रैल महीने में एंप्लॉयीज को 25 पर्सेंट अधिक सैलरी देने का फैसला लिया है। यह इजाफा उनके बेसिक पे पर किया जाएगा।

cognizantcognizant ने किया अप्रैल में 25 पर्सेंट ज्यादा सैलरी देने का ऐलान

कोरोना वायरस के चलते हुए 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते कारोबार प्रभावित होने से एक तरफ तमाम कंपनियों के कर्मचारियों पर सैलरी कटने की तलवार लटक रही है। इस बीच आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी Cognizant ने अप्रैल महीने में एंप्लॉयीज को 25 पर्सेंट अधिक सैलरी देने का फैसला लिया है। यह इजाफा उनके बेसिक पे पर किया जाएगा। कंपनी के इस फैसले से भारत में उसके 1,30,000 कर्मचारियों को लाभ होगा। एसोसिएट लेवल और उससे निचले स्तर के कर्मचारियों को भारत और फिलीपींस में कंपनी ने यह राहत देने का ऐलान किया है।

कॉग्निजेंट के सीईओ ब्रायन हमफ्रीज ने एंप्लॉयीज के नाम लिखे एक नोट में कहा कि अप्रैल महीने की सैलरी में उन्हें यह अतिरिक्त राशि दी जाएगी। कंपनी ने कोरोना वायरस को बीते कई दशकों में सबसे बड़ा झटका करार देते हुए कहा कि इससे उसके भी लंदन से मुंबई और मनीला से न्यूयॉर्क तक के दफ्तरों में कामकाज प्रभावित हुआ है।

कंपनी के सीईओ ने कहा कि ऐसे मुश्किल समय में भी उसके कर्मचारी ग्राहकों के लिए सेवाओं को सुचारू बनाने में लगे हैं और वह उनके लगन, ईमानदारी और साहस की सराहना करते हैं। हमफ्रीज ने कहा, ‘भारत और फिलीपींस में हमारे एसोसिएट की सेवाओं को जारी रखने के असाधारण प्रयासों का हम सम्मान करते हैं। हम एसोसिएट और उससे निचले स्तर के कर्मचारियों अप्रैल में उनके मूल वेतन के आधार पर 25 प्रतिशत अधिक वेतन देंगे।’ उन्होंने कहा कि इस फैसले की मासिक समीक्षा भी की जाएगी।

गौरतलब है कि कोराना वायरस के खतरे से निपटने के लिए भारत सरकार ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है, जो अप्रैल तक चलेगा। इस बीच देश में सभी व्यापारिक गतिविधियां ठप हैं। ऐसे में तमाम सेक्टर्स में लोगों की सैलरी फंसने और नौकरी तक के संकट की आशंका है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अपील की थी कि कंपनियां लॉकडाउन के दौरान कर्मचारियों की सैलरी न काटें और न ही उन्हें नौकरी से निकालें।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 क्रेडिट कार्ड के बिल भरने पर भी मिलेगी तीन महीने की छूट? जानें- आरबीआई की रियायत का क्या मतलब
2 तीन महीने तक नहीं देनी होंगी लोन की किस्तें, रिजर्व बैंक ने कर्जधारकों को दी बड़ी राहत, जानें- होम लोन, कार लोन समेत किस पर मिलेगा फायदा
3 खेतों में ही सड़ रही टमाटर और अंगूर की फसल, लॉकडाउन से किसानों में हाहाकार, नोटबंदी से बुरे हो सकते हैं हालात
आज का राशिफल
X