ताज़ा खबर
 

कोयला घोटाला: दिल्ली हाई कोर्ट ने आरएसपीएल अधिकारियों को जमानत अवधि बढ़ाई

तीनों अधिकारियों को कोयला ब्लॉक आबंटन घोटाला मामले में विभिन्न अवधि की कैद की सजा सुनाई गई थी।

Author नई दिल्ली | August 22, 2016 6:21 PM
दिल्ली उच्च न्यायालय (फाइल फोटो)

दिल्ली उच्च न्यायालय ने राठी स्टील एड पावर लि. (आरएसपीएल) के तीन शीर्ष अधिकारियों को सोमवार (22 अगस्त) को जमानत अवधि बढ़ा दी। इन तीनों अधिकारियों को कोयला ब्लॉक आबंटन घोटाला मामले में विभिन्न अवधि की कैद की सजा सुनाई गई थी। न्यायाधीश मुक्ता गुप्ता ने 34 साल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी उदित राठी, 60 वर्षीय प्रबंध निदेशक प्रदीप राठी तथा 35 वर्षीय एजीएम (सहायक महाप्रबंधक) कुशल अग्रवाल को अगली सुनवाई पांच और छह दिसंबर तक के लिए राहत प्रदान की। उच्च न्यायालय ने उनकी सजा को भी निलंबित रखा है।

इससे पहले, सुनवाई अदालत ने 27 जुलाई को अदालत ने दो-दो लाख रुपए के निजी बांड तथा उतनी ही राशि के मुचलके पर एक महीने के लिए जमानत दी थी। अदालत ने दोनों राठी को तीन साल तथा अग्रवाल को दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। अदालत ने छत्तीसगढ़ में केसला उत्तरी कोयला ब्लॉक के आबंटन में कथित अनियमितता से जुड़े मामले में आरएसपीएल तथा उसके सीईओ पर 50-50 लाख रुपए तथा प्रबंध निदेशक पर 25 लाख रुपए और एजीएम पर पांच लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X