ताज़ा खबर
 

LPG सिलेंडर के बाद अब CNG के दाम में भी हुआ इजाफा, जानें- दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में अब है क्या रेट

CNG rate in Delhi: अब तक सीएनजी दिल्ली में 42 रुपये प्रति किलो में थी, जो अब बढ़कर 43 रुपये प्रति किलो हो गई है। इसके अलावा दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सीएनजी की कीमत अब 48.75 रुपये प्रति किलो हो गई है।

cngसीएनजी के रेट में हुआ 1 रुपये प्रति किलो का इजाफा

दिल्ली एवं आसपास के शहरों में सीएनजी के दामों में आज से 1 रुपये प्रति किलो का इजाफा हो गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार को सुबह 6 बजे से यह लागू हो जाएगी। अब तक सीएनजी दिल्ली में 42 रुपये प्रति किलो में थी, जो अब बढ़कर 43 रुपये प्रति किलो हो गई है। इसके अलावा दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सीएनजी की कीमत अब 48.75 रुपये प्रति किलो हो गई है, जो अब तक 47.75 रुपये किलो थी। हालांकि पीएनजी के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ है। इससे पहले राजधानी में एलपीजी के दाम में 11.50 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ था।

अप्रैल में सीएनजी के दाम में 3.2 रुपये प्रति किलो की कमी की गई थी और पीएनजी के रेट में 1.55 रुपये प्रति किलो की कटौती हुई थी। 25 मार्च से देश भर में कोरोना से निपटने के लिए लागू हुए लॉकडाउन के चलते ईंधन की सेल में 90 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली है। अब आवाजाही पर राहतें मिलने के बाद भी ईंधन की बिक्री कोरोना से पहले के लेवल पर नहीं पहुंच पाई है। कंपनी के सूत्रों ने कहा कि सेल में बड़ी गिरावट के बाद भी खर्च में कोई कमी नहीं आई है। कंपनी को सैलरी, पावर कनेक्शन के फिक्स चार्ज, रेंट और इक्विपमेंट्स पर पहले की तरह ही खर्च करना पड़ा है।

शहरों में 37 रुपये तक महंगा हुआ घरेलू LPG सिलेंडर: सोमवार से ही दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमत में भी 11.50 रुपये का इजाफा हो गया है। कीमत में इजाफे के बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 593 रुपये में मिल रहा है। इसके अलावा कोलकाता में दाम 31.50 रुपये के इजाफे के साथ कीमत 616 रुपये हो गई है। मुंबई में 11.50 रुपये के इजाफे के साथ कीमत 590 और चेन्नै में एक सिलेंडर का रेट 37 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 606.50 रुपये है। इससे पहले मई महीने में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 162 रुपये की कटौती की गई थी। इसकी वजह से पहले 744 रुपये में मिलने वाला सिलेंडर 581.50 रुपये का हो गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पूर्वांचल एक्सप्रेसवे: कोरोना काल में भी तेजी से चल रहा है काम, समय से पहले पूरा होने को तैयार देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे
2 कोरोना में नौकरी छूट गई? तब भी आपको भरना होगा इन भत्तों पर टैक्स, समझ लें क्या है पूरा नियम