ताज़ा खबर
 

हवाई यात्रा: टिकट कैंसिलेशन, बोर्डिंग समेत कई नियमों में जल्द हो सकता है बदलाव

फिलहाल यात्रियों को उड़ान में देरी के लिए 2,000 से 4,000 रुपए मुआवजा मिलता है। बोर्डिंग नहीं देने पर भी इसी दायरे में मुआवजा मिलता है।

Author नई दिल्ली | June 5, 2016 7:46 PM
सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया का एक विमान रनवे पर (FILE PHOTO)

नागर विमानन मंत्रालय टिकट रद्द किए जाने, सामान तथा बोर्डिंग से मना किए जाने के लिए जल्दी ही नए नियम की घोषणा कर सकता है। इन मुद्दों पर बढ़ती शिकायतों के बीच यह बात सामने आई है। घरेलू हवाई यात्री निकाय एयर पैंसजेर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एपीएआई) ने नागर विमानन मंत्रालय तथा विमानन नियामक डीजीसीए को पत्र लिखकर उड़ानों के रद्द होने या उसमें देरी को लेकर यात्रियों को पर्याप्त मुआवजा समेत इन मसलों को रखा था और उनके समाधान का अनुरोध किया था।

फिलहाल यात्रियों को उड़ान में देरी के लिए 2,000 से 4,000 रुपए मुआवजा मिलता है। बोर्डिंग नहीं देने पर भी इसी दायरे में मुआवजा मिलता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हम इन मुद्दों से जुड़े नियमनों की समीक्षा कर रहे हैं।’ अधिकारी ने कहा कि संशोधित नियम जल्दी ही सार्वजनिक होने की उम्मीद है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App