ताज़ा खबर
 

CIDCO Lottery Result 2018: सिडको लॉटरी के नतीजे घोषित, देखें लकी ड्रॉ की लिस्‍ट

CIDCO Lottery Result 2018 Today, www.cidco.maharashtra.gov.in, www.lottery.cidcoindia.com: नवी मुंबई में आर्थिक रूप से कमजोर और निम्न आय वर्ग को ध्यान में रखते हुए 14,838 सस्ते फ्लैटों का निर्माण किया गया है।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

CIDCO Lottery Result 2018 Today, www.cidco.maharashtra.gov.in, www.lottery.cidcoindia.com: महाराष्ट्र शहर और औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड ने 2 अक्टूबर 2018 (मंगलवार) की शाम छह बजे सिडको लॉटरी का रिजल्ट घोषित कर दिया। ड्रा 11 बजे से शुरू हुआ था। इसके अलावा सिडको लॉटरी के रिजल्‍ट घोषित कर दिए गए हैं। ड्रा में हिस्‍सा लेने वाले लोग अपना नाम https://drive.google.com/drive/folders/1nVx_KMidcjCgg5QSOvWi-BDijkZQKZh5 इस वेबसाइट पर देख सकते हैं। सिडको ने तीन श्रेणियों में परिणाम जारी किया है। www.cidco.maharashtra.gov.in और lottery.cidcoindia.com पर रिजल्ट देख सकते हैं। लॉटरी में हिस्‍सा लेने वाले लोग इसके साथ ही अपने नाम का भी पता लगा सकते हैं। सिडको तुलनात्‍मक रूप से कम कीमत पर आवास मुहैया कराता है। इसके तहत सभी वर्गों के लोगों के लिए फ्लैट बनाए जाते हैं। खासकर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का विशेष ध्‍यान रखा जाता है।

बता दें कि सिडको (नगर नियोजन और विकास एजेंसी) ने अगस्त महीने में नवी मुंबई एरिया में 14,838 सस्ते फ्लैटों के लिए लॉटरी की घोषणा की थी। नवी मुंबई के खारघर, कलांबोली, तलोजा, द्रोणागिरी और घनसोली के 11 लोकेशन पर इन अपार्टमेंट फ्लैट का निर्माण आर्थिक रूप से कमजोर और निम्न आय वर्ग को ध्यान में रखते हुए किया गया है। सिडको ने आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और एलआईजी श्रेणी में लॉटरी के रिजल्‍ट जारी किए हैं। साथ ही दोनों श्रेणियों की प्रतीक्षा सूची भी जारी की गई है।

कुल 14,838 अपार्टमेंट फ्लैटों में से 5262 फ्लैट को आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए बनाया गया है, जिसका कार्पेट एरिया 25.81 वर्ग मीटर है। शेष को निम्न आय वर्ग वाले लोगों के लिए बनाया गया है, जिसका कार्पेट एरिया 29.82 वर्ग मीटर है। इसका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हुआ था और 17 सितंबर को बंद हो गया था।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले जो लोग घर बैठे लॉटरी रिजल्ट देखना चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट lottery.cidcoindia.com पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद सिडको लॉटरी 2018 (CIDCO LOTTERY 2018) पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यहां अपना डिटेल भरना है। हालांकि, सिडको हाऊसिंग स्कीम 2018 के विजेताओं के नाम की घोषणा शाम छह बजे www.cidco.maharashtra.gov.in और lottery.cidcoindia.com पर भी की जाएगी। सिडको लॉटरी का हेल्पलाइन नंबर 1800222756 है और इस पर सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक कॉल किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App