ताज़ा खबर
 

अमेरिका से भारत की नजदीकी पर बिफरा चीन, कहा- आग में घी डाल रहा US, इंडिया में नहीं किया कोई निवेश

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो के बयान का हवाला देते हुए कहा कि वह हमेशा झूठ फैलाने और लोगों को भ्रम में डालने का काम करते हैं।

china banअमेरिका भारत की दोस्ती से बिफरा चीन

अपनी कंपनियों के 59 ऐप्स पर बैन लगने और भारत-अमेरिका की दोस्ती ने चीन की चिंताओं को बढ़ा दिया है। इससे बिफरे चीन ने उल्टे भारत को ही हिदायत देने की कोशिश की है और कहा है कि उसे अमेरिका से दूर रहना चाहिए। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो के बयान का हवाला देते हुए कहा कि वह हमेशा झूठ फैलाने और लोगों को भ्रम में डालने का काम करते हैं। चीनी अखबार ने कहा कि माइक पॉम्पियो कुछ करने की बजाय चीन के खिलाफ नफरत क आग को भड़काने की कोशिश में जुटे हैं। ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि कुछ ताकतें भारत और चीन के बीच आपसी तालमेल और सहयोग के रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं।

चीनी अखबार ने अमेरिका पर भारत को भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह चीयरलीडर की तरह हरकत कर रहा है और असल में भारत में उसने कोई निवेश नहीं किया है। अमेरिका सिर्फ जुबानी तौर पर भारत को उकसाने में जुटा है। हमें उम्मीद है कि भारत का सही नजरिए से सोचेगा और इस तरह की बातों में नहीं आएगा। चीनी अखबार ने कहा कि जिन ऐप्स को भारत में बैन किया गया है, वे लोगों को सच्ची खुशी दे रहे थे और उनमें वहां के स्थानीय लोग ही काम कर रहे थे।

चीन ने कहा कि Huawei जैसी कंपनी के खिलाफ असफल प्रचार अभियान चलाने के बाद अमेरिका अब वह गालियां देने पर उतारू हो गया है। यहां तक कि एक ऐसे साधारण से सोशल मीडिया ऐप को भी उसने चीन का सर्विलांस करने का तरीका बता दिया है, जिससे लोगों का मनोरंजन होता रहा है।

अमेरिका पर चीन के साथ ट्रेड वॉर में भारत को इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि उसके लिए इस दौर में भारत सबसे पसंदीदा देश है, जिसे उकसाया जा सकता है। माइक पॉम्पियो के लिए भारत और उसके लोग भड़काने के लिए सबसे आसान चॉइस हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री इस तनाव के बीच आग में घी डालने का काम कर रहे हैं और भारत को चीन के मुकाबले दुश्मन के तौर पर खड़ा करना चाहते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टीडीएस और TCS के स्टेटमेंट की तारीख आयकर विभाग ने 31 जुलाई तक के लिए बढ़ाई, जानें- क्या होता है TDS
2 जेफ बेजोस ने अमीरी के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ा, पूर्व पत्नी तलाक में मिली संपत्ति से महिलाओं में दूसरे नंबर पर
3 रिलायंस जियो में अब Intel Capital ने किया 1,894 करोड़ रुपये का निवेश, खरीदी 0.39 फीसदी हिस्सेदारी
ये पढ़ा क्या...
X