ताज़ा खबर
 

CM अखिलेश ने इनवेस्टर मीट के लिए किया 33 करोड़ के समझौते का निवेश

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में यूपी सरकार की ओर से आयोजित इन्वेस्टर मीट सूबे के लिए 33 करोड़ के निवेश का समझौता हुआ है।

Author मुंबई | September 11, 2015 2:41 PM
CM अखिलेश ने इनवेस्टर मीट के लिए किया 33 करोड़ के समझौते का निवेश(Photo-Agency)

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में यूपी सरकार की ओर से आयोजित इन्वेस्टर मीट सूबे के लिए 33 करोड़ के निवेश का समझौता हुआ है। गुरूवार को 50 से ज्यादा एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। सरकार का दावा है कि इस निवेश से प्रदेश में तीन लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दिग्गज उद्योगपतियों, बैंकर्स और फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों से कहा कि वे यूपी में निवेश करें। सरकार उन्हें हर सुविधा देगी।

यूपी में निजी पूंजी निवेश को बढ़ावा देने के मकसद से मुंबई में काफी धूम-धड़ाके के साथ आयोजित इन्वेस्टर मीट में कनाडा और जापान के उद्यमियों के साथ देश के भी जाने-माने उद्योगपतियों ने इसमें शिरकत की।

हालांकि मुख्यमंत्री इस मीट में दो घंटे ही रुक सके क्योंकि उन्हें दिल्ली जाना था, लेकिन इस दौरान निवेशकों को यूपी आने का न्यौता दे गए। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां और इन्फ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट के क्षेत्र में कराए जा रहे कार्यों जैसे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, लखनऊ मेट्रो का जिक्र किया। कहा, इससे निवेशकों में भरोसा पैदा हुआ है।

बीते तीन साल में कई उद्योग लगे हैं। 20-25 साल बाद जापान की कंपनी तोशीबा फिर बिजलीघर लगाने आ रही है। अखिलेश ने कहा कि वे मुंबई देर से आए जबकि उन्हें यहां पहले आना चाहिए था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App