ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़ को मिला ‘बिजनेस लीडर स्टेट’ पुरस्कार

छत्तीसगढ़ देश का बिजनेस लीडर राज्य बन गया है।

Author रायपुर | April 7, 2018 1:01 AM
छत्तीसगढ़ देश का बिजनेस लीडर राज्य बन गया है। (Photo-ANI)

छत्तीसगढ़ देश का बिजनेस लीडर राज्य बन गया है। छत्तीसगढ़ शासन ने विगत वर्षो में छत्तीसगढ़ की बिजनेस गतिविधियों को बढ़ाने के लिए नीतिगत निर्णयों और उनके क्रियान्वयन के परिणामस्वरूप राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में आए निवेश और व्यावसायिक और वाणिज्यिक गतिविधियों में आई उल्लेखनीय वृद्धि के लिए छत्तीसगढ़ को ‘इंडिया बिजनेस लीडरशिप स्टेट ऑफ द ईयर’ के अवार्ड से सम्मानित किया गया है। 

प्रतिष्ठित बिजनेस चैनल सीएनबीसी टीवी 18 समूह की ओर से आयोजित इंडिया बिजनेस लीडरशिप अवार्ड समारोह में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह अवार्ड प्रदान किया। छत्तीसगढ़ सरकार की और से राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे ने यह अवार्ड प्राप्त किया।

इस अवसर पर प्रेमप्रकाश पांडे ने कहा कि वर्ष 2000 में राज्य बनने के बाद 2003 में हम सरकार में आए और तब से लगातार छत्तीसगढ़ ने सामाजिक और आर्थिक दोनों क्षेत्रों में अभूतपूर्व ऊंचाइयां हासिल की है।

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में हमारी सरकार ने 14 साल पूर्ण किए हैं और सरकार के संकल्प और प्रतिबद्धता के चलते हमने उद्योग और व्यापार के क्षेत्र में आने वाली सभी बाधाओं को दूर कर विश्व बैंक की गत ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की रैंकिग में चौथा स्थान प्राप्त किया था। उत्तरोत्तर सुधार के बाद अब हमें पूरा विश्वास है कि, हम देश में सर्वश्रेष्ठ रैंकिग वाले राज्य बनने से ज्यादा दूर नहीं हैं।”

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Gunmetal Grey
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹0 Cashback

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ अवसरों की भूमि है, यहां 28 तरह के खनिजों के भंडार है, कुशल श्रमशक्ति है, हर क्षेत्र के उद्योगों को प्रोत्साहन देने वाली उद्योग नीति है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App