ताज़ा खबर
 

चंडीगढ़ से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू, एयरपोर्ट के ‘मोहाली’ नाम पर पंजाब-हरियाणा में विवाद

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयपोर्ट को विज्ञापनों में मोहाली इंटरनेशनल एयपोर्ट लिखे जाने पर आपत्ति जताई है।

Author चंडीगढ़ | Updated: September 16, 2016 1:28 PM
सरकारी नागर विमान सेवा उपक्रम एयर इंडिया।

चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गुरुवार (15 सितंबर) को पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान शारजाह के लिए रवाना हुई। एयर इंडिया की उड़ान शारजाह से पहले यहां पहुंची और शाम को इसने यहां से उड़ान भरी। इस बीच हरियाणा सरकार ने पंजाब सरकार द्वारा इस हवाई अड्डे को ‘मोहाली’ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बताए जाने के दावों पर कड़ी आपत्ति जताई है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साल पहले इस हवाई अड्डे का अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के तौर पर औपचारिक उद्घाटन किया था। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने ‘मोहाली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे’ से पहली सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने को बड़ी घटना करार दिया। एयर इंडिया की शारजाह के लिए हुई उड़ान में पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल दुबई के लिए रवाना हुआ।

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयपोर्ट को विज्ञापनों में मोहाली इंटरनेशनल एयपोर्ट लिखे जाने पर आपत्ति जताई है। खट्टर ने इस बारे में बादल को पत्र लिखा है। बादल ने चंडीगढ़ के मोहाली से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने पर नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होना राजग सरकार का पंजाब को महत्वपूर्ण तोहफा है इससे दुनिया के विभिन्न भागों में रह रहे पंजाबियों को सीधे अपनी जड़ों से जुड़ने में मदद मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वैश्विक संकेतों से सेंसेक्स 258 अंक ऊंचा
2 भारत वापसी के लिए इमरजेंसी सर्टिफिकेट मांग सकते हैं विजय माल्या: विदेश मंत्रालय
3 पेट्रोल 58 पैसे महंगा, डीज़ल के दाम में 31 पैसे की कटौती
जस्‍ट नाउ
X