CEO Chanda Kochhar not asked to go on 'indefinite leave', clarifies ICICI Bank - Jansatta
ताज़ा खबर
 

चंदा कोचर को छुट्टी पर जाने को नहीं कहा: ICICI बैंक

निजी क्षेत्र की प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर को 'छुट्टी' पर जाने को नहीं कहा गया है।

Author मुंबई | June 1, 2018 7:25 PM
ICICI बैंक की प्रबंधक निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर

निजी क्षेत्र की प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार को कहा कि कंपनी की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर को ‘छुट्टी’ पर जाने को नहीं कहा गया है। बैंक ने यह स्पष्टीकरण उन मीडिया रिपोर्टों के बाद जारी किया है, जिसमें कहा गया था कि कोचर को छुट्टी पर जाने का आदेश दिया गया है। आईसीआईसीआई बैंक के प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा, “यह एक समाचार लेख के संबंध में है, जिसे आज मिंट में ‘आईसीआईसीआई जांच : कोचर को छुट्टी पर जाने को कहा गया’ शीर्षक से प्रकाशित किया गया है। आईसीआईसीआई बैंक बोर्ड इस बात से इंकार करता है कि चंदा कोचर को उसने छुट्टी पर जाने को कहा है।”

बयान में आगे कहा गया, “वे अपनी सालाना छुट्टियां बिताने गई हैं, जिसकी योजना पहले ही बनाई गई थी। इसके अलावा बोर्ड इस बात से भी इंकार करता है कि उनके उत्तराधिकारी को ढूंढने के लिए किसी सर्च कमेटी का गठन किया गया है।”

दिलचस्प है कि, कंपनी ने 30 मई को घोषणा की थी कि उसके बोर्ड ने एक अज्ञात व्हीसिल ब्लोअर की शिकायत पर एक व्यापाक जांच का गठित करने का फैसला किया है, जिसमें चंदा कोचर द्वारा बैंक के ‘आचरण संहिता’ से संबंधित प्रावधानों का कथित रूप से पालन नहीं करने की बात कही गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App