ताज़ा खबर
 

Yamaha ने तकनीकी खामी के चलते FZ25 और Fazer के 13,000 से ज्यादा यूनिट्स को वापस मंगाया

ऐसा पहली बार नहीं है कि Yamaha ने किसी बाइक में आयी तकनीकी समस्या के चलते यह कदम उठाया है। साल 2018 जनवरी में कंपनी ने हेड कवर के लूज होने की समस्या के चलते 23,897 यूनिट्स को रिकॉल किया था।

Author Published on: November 14, 2019 7:05 PM
Yamaha Fazer के फ्रंट में कंपनी ने बड़े हेड वाइजर का प्रयोग किया है।

Yamaha Recalled: जापानी बाइक निर्माता Yamaha Motor ने अपनी दो बाइक्स Yamaha FZ25 और Fazer को कुछ तकनीकी खामियों के चलते रिकॉल किया है। जानकारी के अनुसार इस रिकॉल में Yamaha FZ25 के कुल 12,620 यूनिट्स और Yamaha Fazer 25 के 728 यूनिट्स शामिल हैं। इन बाइक्स के हेड कवर बोल्ट के ढिले होने की समस्या सामने आई है, जिसके बाद कंपनी ने इन बाइक्स को रिकॉल किया है।

Yamaha इस तकनीकी खामी को दूर करने के लिए इन बाइक्स के मालिकों से खुद संपर्क करेगी। इसके लिए आपको डीलरशिप द्वारा सूचना दी जाएगी। इसके अलावा यदि आप खुद भी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से इस बात की तस्दीक कर सकते हैं कि आपकी बाइक इस रिकॉल का हिस्सा है या नहीं।

इस रिकॉल में वो बाइक्स शामिल हैं जिनका उत्पादन जून 2019 के बाद किया गया है। कंपनी द्वारा घोषणा की गई है कि वो इस तकनीकी खामी को दूर करने के लिए कोई शुल्क नहीं लेगी। इसके लिए आप अपने डीलरशिप से भी संपर्क कर सकते हैं। हालाँकि, ऐसा पहली बार नहीं है कि कंपनी ने किसी बाइक में आयी तकनीकी समस्या के चलते यह कदम उठाया है।

पिछले साल 2018 जनवरी में कंपनी ने हेड कवर के लूज होने की समस्या के चलते 23,897 यूनिट्स को रिकॉल किया था। बता दें कि, इन दोनों बाइक्स में कंपनी ने 249cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है, जो कि 20.6bhp की पावर और 20Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। इसके अलावा इस​में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को भी शामिल किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Hyundai ने बंद किया Grand i10 डीजल का प्रोडक्शन! पेट्रोल में भी 2 वैरिएंट्स हुए डिस्कंटीन्यू
2 Bajaj Chetak को लेकर आई बड़ी खबर! जनवरी से शुरु होगी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलेगी 95Km
3 Maruti Alto से लेकर Bajaj Qute तक, देश की सबसे सस्ती CNG कारें, देती हैं 43Km/Kg का माइलेज! कीमत 2.78 लाख रुपये
जस्‍ट नाउ
X