ताज़ा खबर
 
title-bar

2017 में ही YAMAHA R15 V3.0 दिखने लगेगी भारत की सड़कों पर

भारत की सड़कों पर यामाहा की R15 V3.0 बाइक इसी साल के मध्य तक लॉन्च की जाएगी।

Yamaha YZF R15 V3.0. (Source: yamaha-motor-india.com)

भारत की सड़कों पर यामाहा R15 V3.0 इसी साल से दिखने लगेगी। कंपनी का दावा है कि यह बाइक अपने पुराने वेरिएंट से काफी बेहतर और ज्यादा तेज होगी। जानते इस बाइक में ऐसे कौनसे खास फीचर्स हैं जो आपको पहले से बेहतर राइड का मजा देंगे।

इंजिन- बाइक में 155.1 cc का लिक्विड कूल्ड SOHC फॉर स्ट्रोक इंजिन होगा। वहीं यह इंजिन फ्यूलइंजेक्टिड भी होगा और ट्रास्मिशन के लिए 6 स्पीड गेयरबॉक्स होगा। वहीं बाइक में ट्रांस्मिशन को बेहतर बनाने के लिए इसमें वेट-टाइप मल्टी प्लेट क्लच दिया गया है। बाइक का कुल वजन लगभग 137 किलोग्राम होने का अनुमान लगाया गया है।

स्पेशल फीचर्स- बाइक के डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं जो इसे स्टाइलिश लुक देती है। हैडलैंप्स में एलईडी लाइट दी गई हैं और बाइक को बेहतर रफ्तार मिल सके इसके लिए एरोडायनैमिक्स को भी बेहतर बनाया गया है। सस्पेंशन की बात करें तो दोनों टायर्स पर मोनोशॉक शॉकर्स होंगे। इसके अलावा बाइक का फ्यूलटैंक 11 लीटर का होगा जो एक बार फुल होने पर लगभग 350 कीलोमीटर का सफर तय कर सकेगा।

कीमत- खबरों के मुताबिक नई बाइक की कीमत लगभग 1.30 लाख रुपये होगी। वहीं यह बाइक 2017 के मध्य तक भारत में लॉन्च की जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App