ताज़ा खबर
 

2017 में ही YAMAHA R15 V3.0 दिखने लगेगी भारत की सड़कों पर

भारत की सड़कों पर यामाहा की R15 V3.0 बाइक इसी साल के मध्य तक लॉन्च की जाएगी।

Yamaha YZF R15 V3.0. (Source: yamaha-motor-india.com)

भारत की सड़कों पर यामाहा R15 V3.0 इसी साल से दिखने लगेगी। कंपनी का दावा है कि यह बाइक अपने पुराने वेरिएंट से काफी बेहतर और ज्यादा तेज होगी। जानते इस बाइक में ऐसे कौनसे खास फीचर्स हैं जो आपको पहले से बेहतर राइड का मजा देंगे।

इंजिन- बाइक में 155.1 cc का लिक्विड कूल्ड SOHC फॉर स्ट्रोक इंजिन होगा। वहीं यह इंजिन फ्यूलइंजेक्टिड भी होगा और ट्रास्मिशन के लिए 6 स्पीड गेयरबॉक्स होगा। वहीं बाइक में ट्रांस्मिशन को बेहतर बनाने के लिए इसमें वेट-टाइप मल्टी प्लेट क्लच दिया गया है। बाइक का कुल वजन लगभग 137 किलोग्राम होने का अनुमान लगाया गया है।

स्पेशल फीचर्स- बाइक के डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं जो इसे स्टाइलिश लुक देती है। हैडलैंप्स में एलईडी लाइट दी गई हैं और बाइक को बेहतर रफ्तार मिल सके इसके लिए एरोडायनैमिक्स को भी बेहतर बनाया गया है। सस्पेंशन की बात करें तो दोनों टायर्स पर मोनोशॉक शॉकर्स होंगे। इसके अलावा बाइक का फ्यूलटैंक 11 लीटर का होगा जो एक बार फुल होने पर लगभग 350 कीलोमीटर का सफर तय कर सकेगा।

कीमत- खबरों के मुताबिक नई बाइक की कीमत लगभग 1.30 लाख रुपये होगी। वहीं यह बाइक 2017 के मध्य तक भारत में लॉन्च की जा सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नए रंग-रूप में महिंद्रा ने लॉन्च की KUV100 Anniversary Edition, जानिए क्या हुआ बदलाव
2 मार्च 2017 से भारत की सड़कों पर दौड़ने लगेगी नई मर्सिडीज बेंज E-Class, जानिए क्या है स्पेशल इस रॉयल कार में
3 जानिए क्या स्पेशल फीचर्स मिलेंगे आपको हीरो मोटोकॉर्प की HX 250R Bike में
ये पढ़ा क्या...
X